कोरोना वायरस को लेकर जेल में बंदियों की मुलाकात पर लगी रोक, फोन पर ही करेंगे परिवार से बात

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 01:49 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी)- कोरोना वायरस के अलर्ट के चलते हरियाणा की जेलों में भी सुरक्षा के मध्यनजर सख्ती करनी शुरू कर दी हैं। जेलों में अब 31  मार्च तक मुलाकातों पर रोक लगा दी गयी है। इसके साथ साथ नए बंदियों को पुराने बंदियों से अलग रखा जा रहा है। कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए एतिहातन कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

कोरोना अपने पांव न पसारे उसको लेकर सिनेमा हाल ,स्कूल ,मॉल व परिवारिक कार्यक्रम में भी 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा करने पर रोक लगाई गई है। एतिहातन अब हरियाणा की जेलों में 18 मार्च से लेकर 31 मार्च तक मुलाकातों पर रोक लगा दी गयी है। अब बंदी फोन के जरिये ही परिवार से बात कर पाएंगे। इसके साथ साथ जेल में आने वाले नए बंदियों को पुराने बंदियों से अलग रखा जा रहा है।

अंबाला सेंट्रल जेल के अधीक्षक लखबीर सिंह ने आदेशों की जानकारी देते हुए बताया जेल में कोरोना से बचने के सभी कदम उठाये जा रहे हैं। बंदी और जेल स्टाफ सभी सावधानी बरत रहे हैं। नए बंदियों को को अलग रखा जा रहा है। फ़िलहाल 18 से 31 मार्च तक जेल में बंदियों की मुलाकात पर रोक लगाई गयी है और नए बंदी ही सिर्फ 2 बार मुलाकात कर सकेंगे उनसे भी परिवार के सिर्फ 2 लोग ही मिल सकेंगे। पहले परिवार के 4 लोग एक समय में मिलते थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static