मेवात का आमिर बना ''अमीर'', बैंक ने खाते से किया अरबों का लेन देन!

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 11:08 AM (IST)

नूंह(दिनेश ): पुन्हाना के गांव तेड़ के युवक के मोबाइल पर उसके खाते में 2 अरब रुपए डेबिट होने का मैसेज आया, तो युवक के होश उड़ गए। युवक ने बैंक जाकर पूछताछ की तो पाया कि बैंक में खाता लॉक था। ऐसे में 2 अरब रुपए का मैसेज युवक के लिए सिरदर्द बन गया। गांव तेड़ निवासी युवक आमिर ने वर्ष 2015 में कालेज छात्रवृत्ति के लिए एस.बी.आई. की पिनगवां शाखा में खाता खुलवाया था। ए.टी.एम. कई माह पहले खो चुका था, जिसे कस्टमर केयर के माध्यम से बंद करवा दिया गया। आमिर के खाते में 2 हजार रुपए आए, जिसका उसने कोई लेन- देन नहीं किया।

कुछ दिन पहले जब रमजान के महीने में युवक बैंक की शाखा गया तो उसका खाता होल्ड पाया गया। जिस पर फ्रॉड लिखा था, तो युवक निराश होकर लौट गया। 1 जुलाई को उसके मोबाइल पर मैसेज आया, जिसमें बैलेंस करीब 200 करोड़ रुपए बताया गया। इससे 25 साल का आमिर दंग रह गया। बैंक में फिर से पता किया तो खाता होल्ड था। ऐसे में आमिर अपने वकील के पास पहुंचा तो उन्होंने लीगल नोटिस भेजने की तैयारी शुरू कर दी।
 

इसके अलावा आमिर द्वारा पिनगवां पुलिस को शिकायत दी गई। 2 हजार की रकम वाले खाते में 2 अरब की बात को खाताधारक आमिर और उसका वकील जावेद खान सही मानकर कानूनी कार्रवाई में जुटे हैं। एस.बी.आई. पिनगवां बैंक के मैनेजर राहुल रंजन ने बताया कि खाता व धारक का पता सही है। जब किसी बैंक शाखा को खाते पर किसी तरह का शक हो जाता है, तो उसे होल्ड कर दिया जाता है। जो मैसेज आया है, वह होल्ड के नंबर से जुड़ा हो सकता है न कि रकम से जुड़ा हुआ। खाते को होल्ड करने वाली ब्रांच होशंगाबाद रोड भोपाल मध्यप्रदेश की है।

 उस शाखा को पिनगवां शाखा द्वारा ई-मेल के माध्यम से पूछा गया है कि आमिर निवासी तेड जिला नूंह मेवात के खाते में होल्ड क्यों किया गया। इस बारे में वही ब्रांच बेहतर बता सकती है। खाताधारक आमिर ने बताया कि 2 अरब डैबिट होने का मतलब 2 अरब रुपए की खाते से निकासी हुई है। ऐसे में जब पैसे निकले हैं तो खाते में पैसे आए भी होंगे। उनके अनुसार खाते में लगभग 2 से 3 हजार रुपए थे। सवाल उठता है कि खाते में इतनी बड़ी रकम कहां से आई और कहां चली गई, जिसके बारे में बैंक को भी पता नहीं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static