बैंक मैनेजर ने उड़ाए ग्राहकों के लाखों रूपए, इस तरह पकड़ी गई चोरी

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 12:15 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर में आईआईएफएल बैंक के ब्रांच मैनेजर द्वारा एक दो नहीं बल्कि 35 से अधिक कस्टमर के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी की गई थी।  पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल का कहना है कि बैंक ने भी इस ब्रांच मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं कई ग्राहकों ने इस व्यक्ति को पैसा दिया जिसका इसने बैंक में जमा न करवा कर अपने पर्सनल अकाउंट में जमा करवा लिया।  

आर्थिक अपराध शाखा की प्रमुख सोमवती का कहना है कि यह व्यक्ति जरूरतमंद लोगों से गोल्ड लेकर मार्केट रेट से कम राशि बताकर उन्हें राशि दिलवाता और बाकी की राशि अपने पास रख लेता था।  जब कस्टमर उस राशि की किश्त जमा कराता तो वह राशि अपने खाते में डलवा लेता। इस तरह उसने ना सिर्फ बैंक के साथ धोखाधड़ी की बल्कि ग्राहकों के साथ भी धोखाधड़ी की। उन्होंने बताया कि अभी तक 35 मामले सामने आ चुके हैं।
  
वहीं बैंक के सीनियर मैनेजर संजय शर्मा ने बताया कि 24 फरवरी को वह ब्रांच में ड्यूटी पर था, लेकिन उसके बाद ड्यूटी पर नहीं आया तो फोन किया, फोन बंद मिला। उसके बाद उसके घर भी चेक किया गया वहां भी नहीं मिला, जिसके बाद उसकी खोजबीन शुरू हुई। उन्होंने कहा कि अब  मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में बैंक के सीनियर अधिकारियों की भी लापरवाही नजर आ रही है इसमें भी कानून अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static