स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा की भूमिका थीम पर आधारित डिजिटल प्रदर्शनी का मंत्री बनवारी लाल ने किया शुभारंभ

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 05:43 PM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): आजादी अमृत महोत्सव के मद्देनजर रेवाड़ी जिला मुख्यालय पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से आज तीन दिवसीय डिजिटल प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया है। तीन दिवसीय डिजिटल लाइब्रेरी का शुभारंभ हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने किया है। डिजिटल लाइब्रेरी के अवलोकन के अवसर पर जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह एसडीएम संजीव कुमार डीडीपीओ राजेश बंसल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से बच्चों को ऐतिहासिक जानकारी दी जाएगी। शहर के बाल भवन ऑडिटोरियम में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा की भूमिका थीम आधारित डिजिटल प्रदर्शनी का उद्घाटन आज सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल की गरिमामयी उपस्थिति रही। तीन दिवसीय प्रदर्शनी में आजादी अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा के रणबांकुरों के गौरवमय इतिहास का प्रदर्शन किया गया।

15 से 17 नवंबर तक आयोजित डिजिटल प्रदर्शनी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार से प्रदर्शनी जिलावासियों के लिए खुलेगी जिसमें जिला के शिक्षण संस्थान, सामाजिक संगठनों के सदस्यगण सहित अन्य लोग स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा की अतुलनीय भागीदारी का विश्लेषण देखेंगे और पढ़ेंगे। उन्होंने बताया कि देश भर में भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस महोत्सव को लेकर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित प्रदर्शनी तैयार की गई है, जिसका जिला रेवाड़ी में 15 से 17 नवंबर तक प्रदर्शन किया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static