पवन बेनीवाल को टिकट देने पर भरत सिंह नाराज, कुमारी सैलजा को दिखाई आंख

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 04:11 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस ने इस बार पवन बेनीवाल को मैदान में उतारा है, जो कुछ दिन पहले ही भाजपा को छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे। पवन बेनीवाल को टिकट मिलने पर कांग्रेस नेता भरत सिंह बेनीवाल काफी नाराज हैं। उन्होंने पवन बेनावाल पर निशाना साधा है। भरत सिंह ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने तय किया है कि टिकट किसे मिलेंगे, लेकिन मेरी टिकट चौथी बार कटी है। उन्होंने कहा कि इनेलो व बीजेपी में रहते हुए पवन बेनीवाल ने लोगों पर अत्याचार किए हैं। लोगों पर झूठे मुकदमे दर्ज करवाए गए।

उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद की जनता तय करेगी वोट किसे डालने हैं, मुझे जैसा वर्कर कहेंगे वैसे ही करूंगा। इसके साथ भरत सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा को बता दिया है कि वे घर से नहीं निकलेंगे। इसके लिए वे पहले अपने समर्थकों और परिवार से बात करेंगे फिर कोई निर्णय लेंगे। वहीं निर्दलीय चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है।

बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में पवन बेनीवाल ने भाजपा और भरत सिंह बेनीपाल ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों को ही हार नसीब हुई थी। इस चुनाव में अभय चौटाला बाजी मार गए थे। हालांकि पवन बेनीनवाल ने अभय चौटाला को पूरी टक्कर दी थी। उनके और अभय चौटाला के बीच वोटों का ज्यादा अंतर नहीं था। विधानसभा चुनाव में पवन दूसरे और भरत सिंह तीसरे नंबर पर रहे थे। 

अब इस विधानसभा सीट पर दोबारा चुनाव हो रहे हैं, क्योंकि जनवरी माह में तीन कृषि कानूनों को लेकर अभय चौटाला ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। जिसके चलते यह सीट पिछले करीब 8 माह से खाली पड़ी थी। चुनाव आयोग ने बीते माह ही इस सीट पर उपचुनाव की घोषणा की थी। जिसके मुताबिक 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 2 नवंबर को नतीजे आएंगे। दिपावली से पहले ऐलनाबाद को विधायक मिल जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static