OPS को लेकर CM खट्टर के बयान पर हुड्डा का पलटवार, बोले- मुख्यमंत्री बताएं...कैसे बर्बाद हो जाएगा देश

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 09:56 PM (IST)

रोहतक(दीपक) : पुरानी पेंशन बहाली को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पलटवार किया है। उनका कहना है कि ओपीएस लागू करने से राजस्थान, पंजाब, हिमाचल और छत्तीसगढ़ तो बर्बाद नहीं हुए, फिर देश कैसे बर्बाद हो जाएगा। इस दौरान बाबा रामदेव व अडानी पर किए गए सवाल से हुड्डा बचते हुए नजर आए।

 

PunjabKesari

 

हुड्डा बोले- कांग्रेस शासित राज्यों ने लागू की ओपीएस, देश कैसे हो जाएगा बर्बाद

 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पुरानी पेंशन बुढ़ापे का सहारा है और सरकार इसे छीनने पर आमादा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर देश बर्बाद होने की बात कर रहे हैं, लेकिन इस योजना को लागू कर राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल और पंजाब तो बर्बाद नहीं हुए। पुरानी पेंशन रिटायर्ड कर्मचारियों का हक है और उन्हें मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। वहीं हरियाणा सरकार पर कटाक्ष करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह केवल पोर्टल चलाकर ही काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के दौरान बेरोजगारी, महंगाई व भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। इसके बावजूद सरकार इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। वहीं केंद्र के बाद हरियाणा में पेश होने वाले सरकार के बजट को लेकर हुड्डा ने कहा कि उन्हें कोई इस बजट में जनहित के लिए फैसले लिए जाने की कोई उम्मीद नहीं है।

 

PunjabKesari

 

सीएम ने ओपीएस लागू होने पर देश के दिवालिया होने की कही थी बात

 

दरअसल ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर छिड़े बवाल के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओपीएस को देश की अर्थव्यवस्था के लिए खतरनाक बताया था। सीएम ने केंद्र सरकार के एक अधिकारी के बयान का हवाला देते हुए कहा था कि ओपीएस को लागू करने पर भारत 2030 तक दिवालिया हो जाएगा। यही नहीं मुख्यमंत्री ने कांग्रेस शासित राज्यों में पुरानी पेंशन स्कीम बहाली के वादे को चुनावी घोषणा बताते हुए कहा था कि अब कोई भी राज्य पार्लियामेंट के बिना ओपीएस को लागू नहीं कर पाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने साल 2006 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा संसद में दिए गए एक बयान का जिक्र करते हुए कहा था कि खुद उन्होंने भी माना था कि ओपीएस से देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान होता है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static