पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा का बयान, कहा- चंडीगढ़ के लिए हर कुर्बानी को तैयार

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 06:52 PM (IST)

रोहतक(दीपक): रोहतक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान कर दिया है कि चंडीगढ़ पर हरियाणा का हक है और इसके लिए वे कोई भी कुर्बानी देने को तैयार है और चंडीगढ़ से पहले तो एसवाईएल के पानी की एक-एक बूंद हरियाणा लेकर रहेगा। वे आज रोहतक स्थित अपने आवास पर एक प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। यही नहीं उन्होंने तो आने वाले चुनाव के लिए अपनी तरफ से एलान भी कर दिया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गरीबों को  मुफ्त बिजली दी जाएगी। 

पंजाब की आप सरकार ने चंडीगढ़ पर अपना हक जताते हुए विधानसभा में रेजुलेशन पास कर दिया है। अब हरियाणा भी आपातकालीन विधानसभा सत्र बुलाने जा रहा है जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है और कल दिल्ली में प्रतिपक्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा विधायक दल की बैठक बुला ली है। जिसमें चंडीगढ़ तथा एसवाईएल के पानी को लेकर अहम रणनीति तैयार करेंगे। हुड्डा ने कहा कि चंडीगढ़ हरियाणा प्रदेश का है और इसके लिए वह हर कुर्बानी देने को तैयार है यही नहीं चंडीगढ़ से पहले तो पंजाब से एसवाईएल का एक एक बूंद पानी लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी दलों के नेताओं को इस मामले में एकजुट होना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ व एसवाईएल के पानी को लेकर आप पार्टी अपना रुख स्पष्ट करें।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तो चुनावी वायदा भी कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गरीब लोगों को मुफ्त बिजली दी जाएगी तथा अन्य लोगों के लिए राहत दी जाएगी। यही नहीं हरियाणा में सरकार बनने के तुरंत बाद कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली के आदेश कर दिया जाएंगे। हुड्डा ने कहा कि आम आदमी पार्टी कह रही है कि हमारी हवा चलेगी लेकिन मैं कह रहा हूं आगामी चुनाव में कांग्रेसी सुनामी चलेगी, सुनामी के आगे कोई भी पार्टी टिक नहीं सकेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की शिक्षा नीति, स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हैं। हरियाणा पर श्रीलंका से भी कई गुना अधिक कर्जा दिया है। 

वहीं कांग्रेस के G-23 नाम को लेकर भी आज पहली बार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने साफ किया, उन्होंने कहा कि यह नाम मीडिया की देन है और वे भी उन 23 नेताओं में शामिल हैं जो कांग्रेस पार्टी की भलाई के लिए अपनी बात संगठन के सामने रखते हैं और कोई भी नेता कांग्रेस पार्टी से असंतुष्ट नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static