पेयजल की किल्लत को लेकर बिफरे ग्रामीण, जे.ई. व एस.डी.ओ. को बनाया बंधक

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 10:02 AM (IST)

भिवानी (वजीर): पेयजल समस्या से परेशान पुर के ग्रामीणों ने सोमवार को जलघर का जायजा लेने पहुंचे जनस्वास्थ्य विभाग के जे ई को सैंकड़ों ग्रामीण महिलाओं व पुरुषों ने बंधक बना लिया। जे.ई. को बंधन बनाने की सूचना विभाग के उच्चाधिकारियों तक पहुंची तो विभाग के एस.डी.ओ. मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने एस.डी.ओ. को बंधक बना लिया। हालांकि अधिकारियों ने बंधक बनाए जाने की घटना से इंकार किया है। 

पेयजल समस्या का जायजा लेने गांव पुर पहुंचे जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे कमरे में बैठकर यहां की समस्या का समाधान के लिए चर्चा कर रहे थे। ग्रामीणों ने अधिकारियों को समस्या को लेकर खरी-खोटी सुनाई। उपमंडल अधिकारी व कनिष्ठ अभियंता की ग्रामीणों ने एक भी बात नहीं सुनी तो मौके पर विभाग के कार्यकारी अभियंता विक्रमजीत मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को शीघ्र ही उनकी समस्या का समाधान किए जाने का आश्वासन दिया, लेकिन ग्रामीणों ने अधिकारियों से यह आश्वासन लिखित रुप में लिया तभी जाकर ग्रामीण अपने घरों में जाने को राजी हुए। मामले को बढ़ता देख बवानीखेड़ा के थाना प्रभारी विक्रम भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी ग्रामीणों को समझा-बूझाकर मामला शांत करने का प्रयास किया। 

ध्यान रहे कि शनिवार को भी ग्रामीणों ने पेयजल की किल्लत को लेकर जलघर के परिसर में जमकर रोष प्रदर्शन किया था और पेड़ से एक कर्मचारी से बंधक भी बना लिया था। उस वक्त मौके पर कोई भी उच्चाधिकारी नहीं पहुंचा था। सोमवार को जब कनिष्ठ अभियंता प्रद्युमन के जलघर में पहुंचने की सूचना मिली तो एक बार फिर से ग्रामीणों ने जलघर का रुख कर लिया और जमकर भड़ास निकाली। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 6 माह से गांव में पेयजल की भारी किल्लत बनी हुई है। इतना ही नहीं दूषित पेयजल सप्लाई के चलते उनके बच्चों में संक्रमित बीमारियां फेल रही हैं। महिलाओं ने कहा कि इस भीषण गर्मी में गांव के लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस गए हैं। 

उधर, कनिष्ठ अभियंता प्रद्युमन ने बताया कि बंधक बनाने जैसी कोई बात नहीं है। वह कमरे में समस्या के समाधान करने के लिए बैठे हुए थे। कार्यकारी अभियंता विक्रमजीत ने बताया कि शीघ्र ही जलघर को पेयजल आपूॢत करने वाले नाले की मुरम्मत की जाएगी। साथ-साथ टैंकों की सफाई की जाएगी। इसके साथ-साथ जब तक जलघर की सफाई व मुरम्मत का कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक गांव में पानी पहुंचाने के लिए विभाग की और से 4 टैंकर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विभाग ग्रामीणों की समस्या के समाधान के लिए प्रयासरत है और जल्द ही समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static