साढ़े 7 क्विंटल गांजा समेत तीन आरोपी काबू, खल-बिनौले के ट्रक में छिपाकर कर रहे थे तस्करी

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 04:09 PM (IST)

होडल(हरीओम): अपराध शाखा पुलिस ने एक ट्रक से 7 क्विंटल 49 किलो ग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस इस मामले में ट्रक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 4 दिन की  पुलिस रिमांड पर लिया है, ताकि आरोपियों से पूछताछ में और भी खुलासा हो सकें। आरोपी उड़ीसा से गांजा पत्ती लेकर होड़ल के रास्ते मेवात की तरफ जा रहे थे।

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

होडल सीआईए इंचार्ज जंगशेर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि एक ट्रक में खल बिनौले की आड में भारी मात्रा में मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही है। ट्रक में चालक सहित तीन लोग सवार हैं, जोकि पहले से ही नशा तस्करी का धंधा करते है। पुलिस को सूचना मिली कि ये लोग फिलहाल उड़ीसा से गांजा पत्ती लेकर आ रहे हैं और मथुरा जिले के कोसीकलां होते हुए होडल के रास्ते मेवात की तरफ जाएंगे। सूचना मिलते ही टीम गठित कर राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर उझीना ड्रेन के पास नाकाबंदी की गई। लगभग चालीस-पचास मिनट बाद एक ट्रक नंबर कोसीकलां की तरफ से आता दिखाई दिया। ट्रक को काबू कर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया और मादक पदार्थ होने का शक जाहिर किया गया। उक्त लोगों से कहा कि वे अपनी तलाशी किसी भी राजपत्रित अधिकारी के समक्ष दे सकते हैं। तीनों लोगों ने अपनी तलाशी राजपत्रित अधिकारी के समक्ष देने की इच्छा जाहिर की।

24 कट्टों में मिली कई क्विंटल गांजा पत्ती

इसके बाद नोडल अफसर एसडीओ सिंचाई विभाग लखन सिंह को सूचित कर मौके पर बुलाया गया। लेकिन रात का अंधेरा होने के कारण राजपत्रित अधिकारी के आदेशानुसार ट्रक को सीआईए होडल ले जाकर तलाशी ली गई तो उसमें से बिनौला खल के कट्टो के नीचे से 24 प्लास्टिक के टेपशुदा कट्टे बरामद हुए, जिनमें मादक पदार्थ भरा हुआ था। सभी कट्टों का इलेक्ट्रॉनिक कांटे पर वजन किया गया तो उनमें से 7 क्विंटल 49 किलो ग्राम गांजा पत्ती बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम रफीक, सद्दाम व फिरोज बताया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static