पहलवानों के समर्थन हुई खाप पंचायत में लिया गया बड़ा फैसला, दिल्ली में 28 मई को नई संसद पर होगी महिला पंचायत

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 06:06 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : बृजभूषण शरण सिंह और पहलवानों के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब खाप पंचायतों ने महम के ऐतिहासिक चबूतरे पर एक बड़ा फैसला लिया और कहा कि आने वाली 28 मई को नई संसद भवन में महिला खाप पंचायत होगी। जिसमें निर्णय लिया जाएगा, उसे खाप पंचायतें पूरा करेंगी। 


कैंडल मार्च को भी खाप पंचायतों ने समर्थन देने का किया ऐलान 

महम की खाप पंचायत में यह भी फैसला लिया गया कि बृजभूषण शरण की जल्द गिरफ्तारी की जाए और उसका नार्को टेस्ट हो, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो। 23 मई को दिल्ली में पहलवानों की तरफ से निकाले जाने वाले कैंडल मार्च को भी खाप पंचायतों ने समर्थन देने का ऐलान किया और कहा कि इस कैंडल मार्च में देश भर से सभी खाप पंचायतें, किसान संगठन, महिला संगठन और सामाजिक संगठन हिस्सा लेंगे। 

PunjabKesari

प्रधान मेहर सिंह राठी की अध्यक्षता में की गई यह पंचायत 


यह पंचायत महम चौबीसी के प्रधान मेहर सिंह राठी की अध्यक्षता में की गई और फैसला रामफल राठी ने सुनाया। महम चौबीसी के चबूतरे से ऐतिहासिक फैसले होते रहे हैं और आज की जो खाप पंचायत बुलाई गई थी, इसमें हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से विभिन्न खापों के प्रधान, किसान संगठन और सामाजिक संगठनों ने शिरकत की। किसान नेता राकेश टिकैत भी इस पंचायत में पहुंचे थे। 


पंचायत में अपना पक्ष रखने पहुंची साक्षी मलिक


इसके अलावा दिल्ली जंतर-मंतर पर धरना देकर बैठी पहलवान साक्षी मलिक भी पंचायत में अपना पक्ष रखने पहुंची। उन्होंने कहा कि उनके साथ ज्यादती हो रही है और वह लगातार सरकार से मांग कर रही हैं कि उन्हें न्याय दिया जाए। इस पूरे मामले की गहनता से जांच हो, लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। साक्षी ने खाप पंचायत से भी अनुरोध किया कि वह इसमें उनका साथ दें और अगर वह गलत मिलते हैं तो पंचायत जो भी सजा देगी उसे भुगतने को तैयार हैं। लेकिन जिस तरह से बृजभूषण शरण अपनी ताकत का इस्तेमाल कर उन्हें दबाने की कोशिश कर रहा है, उससे वह झुकने वाले नहीं है।

PunjabKesari

राकेश टिकैत ने भी पंचायत के फैसले पर अपनी राय देते हुए कही ये बात 


वहीं राकेश टिकैत ने भी पंचायत के फैसले पर अपनी राय देते हुए कहा कि 28 मई को नई संसद में महिला पंचायत होगी और उसके बाद वहां पर जो भी निर्णय लिया जाएगा, वह उस पर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने बताया कि बृजभूषण के समर्थन में कुछ लोग नरेश टिकैत से भी मिलने जाते हैं और अपना पक्ष रखते हैं। लेकिन वह पहलवानों के साथ हैं और इसके लिए चाहे कितना भी बड़ा आंदोलन क्यों ना करना पड़े। वह पूरी तरह से तैयार हैं और उन्हें लगता है कि यह आंदोलन काफी लंबा चलेगा। इस पंचायत में कई फैसले लिए गए और सब पर मौजूद लोगों ने हाथ उठाकर अपना समर्थन दिया और कहा कि जो भी निर्णय लिया गया है, उसे अमलीजामा पहनाने के लिए वह हर वक्त तैयार हैं। जरूरत पड़ी तो पांच घंटे के अंदर दिल्ली पहुंच सकते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static