कमलेश ढांडा के विभाग में बड़ी लापरवाही आई सामने, गर्भवती महिलाओं को दिए जाने वाला पाउडर कचरे के ढेर में मिला

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 08:11 PM (IST)

कैथल(जयपाल): हरियाणा सरकार में महिला बाल एवं विकास मंत्री कमलेश ढांडा के गृह जिले में कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है,जहां गर्भवती महिलाओं को दिए जाने वाला पाउडर कचरे के ढेर में मिला है। हैरान कर देने वाली बात यह कि जांच और जिम्मेवाद अधिकारियों ने इस बात को मामने से इंकार कर दिया और कहा कि जो दूध के पैकेट कचरे के ढेर में डाले गए पैकेट खाली है, लेकिन वे पैकेट पूरी तरह से भरे पड़े है और कुत्ते उन्हें खा रहे थे।

बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा नवजात बच्चों में कुपोषण को हटाने के लिए आंगनवाड़ी केंद्रों में समय-समय पर पोषण अभियान चलाया जाता है,जिससे कोई भी शिशु कुपोषण का शिकार नहीं हो सके। इसलिए गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया सुगंधित और मीठा फोर्टीफाइड मिल्क पाउडर तैयार करके आंगनवाड़ी केंद्रों में भेटकर बांटने के लिए दिया जाता है। वहीं इस पाउडर को गर्भवती महिलाओं तक पहुंचाने की बजाय कचरे के ढेर में देखने को मिला। यह मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो उन्होंने जांच के लिए उच्चअधिकारियों तक भेज दिया। जिन अधिकारियों को इस पूरे मामले की जांच करने के लिए भेजा गया था। वह अधिकारी सब कुछ जानते हुए भी ना जाने क्यों अनजान बने हुए हैं।

इस मामले को लेकर जब महिला बाल विकास विभाग की डीपीओ कमलेश गर्ग से बातचीत की गई तो उन्होंने कि  बताया की जब हम इस मामले की जांच करने के लिए मौके पर पहुंचे तो वहां पर 20-25 खाली दूध के खाली रैपर फटे हुए मिले। जिनमें दूध नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्रों के स्टोक रजिस्टर को चेक किया। जिनमें कोई भी दूध के एक्सपायर डेट का पैक नहीं मिला है। 

     (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static