दिल्ली हाईकोर्ट से ओपी चौटाला को बड़ी राहत, पैरोल की अर्जी पर हुई सुनवाई

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 04:59 PM (IST)

नई दिल्ली (कमल कांसल): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने आज उनकी अर्जी पर सुनवाई करते हुए पैरौल को चार हफ्ते बढ़ा दी है। हाल ही के दिनों में चौटाला उनकी पत्नी के निधन पर दो सप्ताह की पैरोल पर आए, इसी बीच पैरोल खत्म होने से पहले ही उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में 4 हफ्ते पैरोल बढ़ाने की याचिका लगाई थी। जिस पर कोर्ट ने दिल्ली सरकार से जवाब मांगा था। सरकार द्वारा जवाब दाखिल करने के बाद आज पैरौल को बढ़ा दिया गया। बता दें कि ओमप्रकाश चौटाला जेबीटी भर्ती घोटाले में दोषी पाए गए थे, जो दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं।

ओपी चौटाला के साथ अजय चौटाला को भी मिली है पैरोल
चौटा की धर्मपत्नी स्नेहलता की मौत के बाद हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के साथ उनके पुत्र अजय चौटाला को भी दो हफ्तों की पैरोल मिली थी। तभी दोनों पिता-पुत्र अंतिम संस्कार में शामिल हो सके थे। बता दें कि स्नेहलता चौटाला का 81 वर्ष की उम्र में लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया था।

दुष्यंत चौटाला चाहते हैं कि इनेलो जेजेपी का गठबंधन हो, लेकिन एक शर्त पर

सजा माफ करने की याचिका है विचाराधीन
ओम प्रकाश चौटाला ने लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली हाई कोर्ट में अपनी बढ़ती उम्र और दिव्यांगता के चलते समय से पूर्व सजा माफ करने की अर्जी लगाई थी। हाई कोर्ट ने इस याचिका के निपटारे के लिए दिल्ली सरकार को आदेश दिए थे। हालांकि अभी यह याचिका दिल्ली सरकार के विचाराधीन है।

एक हो चौटाला परिवार, 100 सरकारें चुमेंगी कदमः प्रकाश सिंह बादल


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

static