हरियाणा के कर्मचारियाें काे बड़ा झटका, बहाल नहीं होगी ये स्कीम

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 09:40 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा में पुरानी पेंशन योजना को बहाल नहीं किया जाएगा। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कई कर्मचारी संगठन पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की लंबे समय से मांग कर रहे हैैं, लेकिन हरियाणा सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने से साफ इन्कार कर दिया है।

हरियाणा सरकार के इस फैसले को भाजपा की गठबंधन सहयोगी जननायक जनता पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। जजपा संयोजक दुष्यंत चौटाला ने घोषणा-पत्र में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का ऐलान किया था। केंद्र की यूपीए सरकार के समय देशभर में पेंशन योजना को बंद करके न्यू पेंशन स्कीम शुरू की गई थी। कर्मचारी शुरू से ही इसका विरोध करते आ रहे हैं।

सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा से इस मांग को पूरा करने के लिए सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को ज्ञापन भी दिए थे। वीरवार को हरियाणा विधानसभा में डबवाली के कांग्रेस विधायक अमित सिहाग ने ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर सवाल उठाया। इसके जवाब में सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राज्य में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने का किसी तरह का प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन नहीं है।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा का कहना है कि कर्मचारियों के प्रति सरकार का रवैया ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का फैसला केंद्र के स्तर पर होना है लेकिन राज्य सरकार इसके लिए विधानसभा में प्रस्ताव पास कर भेजने को भी राजी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static