पंचायत चुनाव में बीजेपी को नहीं मिला पूर्ण बहुमत, चार जिला परिषदों ने बचाई लाज

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 08:11 PM (IST)

सोहना(सतीश):  हरियाणा के पंचायती राज चुनावों में जिला परिषद और ब्लॉक समिति के मतगणना में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। उसके सिंबल पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। दस जिला परिषदों में से केवल 4 उम्मीदवार ही जीत हासिल किए है, जबकि 6 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना परचम लहराया है। हालांकि बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने कहीं सहानुभूति के नाम पर तो कहीं अपने निजी संबन्धों से जीत हासिल किए है।

 

बता दें कि वार्ड संख्या एक से ओम प्रकाश पप्पू ,वार्ड नम्बर 2 से पूर्व दिवंगत चेयरमैन सुखबीर सिंह की पत्नी पुष्पा देवी, वार्ड 5 से बीजेपी नेता महेश यादव की पत्नी ऋतु यादव और वार्ड 7 से अंजू देवी ने भारतीय जनता पार्टी की टिकट की लाज बचाई। जबकि बाकी 6 सीटों की बात करें तो वार्ड 3 से श्रीभगवान, वार्ड  4 से मनोज यादव, और 6 से नवीन जून, वार्ड 8 से यशपाल चौहान, वार्ड 9 से चेयरमैन प्रत्याशी दीपाली और वार्ड 10 से संजू देवी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बीजेपी प्रत्याशी को पछाड़ कर जीत का परचम लहराया है।

गुरुग्राम के सेक्टर 14 स्थित कन्या महाविद्यालय में मतगणना का कार्य पूरा किया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। इस मौके पर डीसीपी दीपक सहारण भी अपने दल-बल के साथ मौजूद रहे।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static