भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार : खट्टर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 09:32 AM (IST)

रोहतक (मैनपाल): हरियाणा विधानसभा चुनावों में 3 माह का समय शेष है जिसके लिए भाजपा तैयार है। अपने संकल्प पत्र में प्रदेश के हर वर्ग की हर कठिनाई को दूर करने का संकल्प शामिल किया जाएगा, जिसके लिए सरकार अभी से प्रभावी कदम उठा रही है। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सॢकट हाऊस में व्यापारी सम्मेलन को सम्बोधित करने के उपरांत कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर वर्ग को समृद्धशाली बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है।

वर्ग विशेष नहीं अपितु हर वर्ग की समस्याओं का समाधान करने का लक्ष्य रखा गया है। लक्ष्य की ओर तीव्रता से आगे बढ़ते हुए अलग-अलग वर्ग विशेष के साथ विशेष बैठकों का दौर जारी है। व्यापारी सम्मेलन में हर व्यवसाय से सम्बंधित व्यापारियों को आमंत्रित किया गया था, जिनसे बातचीत कर उनकी मांगों की जानकारी ली गई। व्यापारियों ने छोटी-छोटी समस्याएं व मांगें उठाई हैं। सभी मांगों को अति शीघ्र पूरा कर दिया जाएगा। आवश्यकता अनुसार व्यापारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। बीमा सुविधा प्रारंभ की जा रही है। जल्द ही टैंडर किया जाएगा। टैक्सेशन के हिसाब से व्यापारियों को बीमा सुविधा का लाभ मिलेगा।

जल संकट बड़ा विषय, 15 अगस्त को जल आशीर्वाद रैली: मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़ा विषय है, जिसे सरकार गंभीरता से समझ रही है। जल संकट से निपटने के लिए जागरूकता की अलख जगाई जा रही है। भूजल स्तर को ऊंचा उठाने के लिए एकजुट प्रयास करने होंगे। 15 अगस्त के बाद प्रदेश में जल आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी। एस.वाई.एल. पर बोले : मामला कोर्ट में है: एस.वाई.एल. पर किए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है। आगामी तारीख 30 सितम्बर की लगाई है। जल्द ही एस.वाई.एल. पर निर्णय आ जाएगा। एस.वाई.एल. पर केंद्र को पहल करनी होगी। 

सी.एम. का दावा : हर युवा को देंगे रोजगार: सी.एम. ने कहा कि रोजगार मेले का सफल आयोजन किया गया है। प्रदेश सरकार हर युवा को रोजगार देने के लिए प्रयासरत है, जिसमें सरकार का स्किल डिवैल्पमैंट प्रोग्राम प्रमुख भूमिका निभाएगा। एक भी युवा ऐसा नहीं छोड़ेंगे जो रोजगार रहित हो। हर युवा को रोजगार देंगे चाहे वह सरकारी नौकरी हो अथवा निजी क्षेत्र या फिर स्व-रोजगार। विभिन्न कम्पनियों से एम.ओ.यू. किए जा रहे हैं, जिसका लाभ युवाओं को मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static