गुड़गांव- चार पार्षदों ने बचाई बीजेपी की लाज, 10 में से चार भाजपा, 4 जजपा समर्थित व 2 निर्दलीय प्रत्याशी जीते

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 07:15 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): हरियाणा के पंचायती राज चुनावो में जिला परिषद और ब्लॉक समिति के सदस्यों की मतगणना रविवार को गुरूग्राम के राजकीय कन्या महाविद्यालय मे सम्पन्न हुई। बीजेपी के सिम्बल पर चुनाव लड़ने वाली भारतीय जनता पार्टी को उस करारा झटका लगा जब जिला पार्षद का चुनाव लड़ने वाले दस जिला पार्षदो में से मात्र चार पार्षद ही जीत दर्ज कर पाए।  6 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत का परचम लहराया है। इन छह निर्दलीयों में से चार विजयी प्रत्याशी जननायक जनता पार्टी के समर्थित हैं। हालांकि बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने कही सहानुभूति के नाम पर तो कही अपने निजी सम्पर्को से जीत दर्ज की है। किसी भी उम्मीदवार को बीजेपी की टिकट का कोई फायदा मिलता हुआ दिखाई नही दिया।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

आपको बता दें कि वार्ड एक से ओम प्रकाश पप्पू ,वार्ड नम्बर 2 से पूर्व दिवंगत चेयरमैन सुखबीर सिंह की पत्नी पुष्पा देवी, वार्ड 5 से बीजेपी नेता महेश यादव की पत्नी ऋतु यादव और वार्ड 7 से अंजू देवी ने भारतीय जनता पार्टी की टिकट की लाज बचाई। जबकि बाकी 6 सीटों की बात करें तो वार्ड 3 से श्रीभगवान, वार्ड  4 से मनोज यादव, वार्ड 6 से नवीन जून, वार्ड 8 से यशपाल चौहान, वार्ड 9 से चेयरमैन प्रत्याशी दीपाली और वार्ड 10 से संजू देवी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बीजेपी प्रत्याशी को पछाड़  कर जीत का परचम लहराया है। वार्ड 9 से विजयी दीपाली जजपा के वरिष्ठ नेता दीपचंद की बेटी हैं। वहीं, वार्ड-3 से श्रीभगवान, वार्ड-6 से नवीन जून व वार्ड-4 से मनोज यादव जजपा समर्थित हैं।

 

गुरुग्राम के सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में मतगणना का कार्य पूरा किया गया  पुलिस की भारी बंदोबस्त देखने को मिला। इतना ही नही मौके पर डीसीपी दीपक सहारण अपने दल बल के साथ मौजूद रहे। गुरुग्राम जिला परिषद चुनाव में कई वार्डों में बीजेपी की गलत टिकट वितरण प्रणाली का खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा। हालांकि इस चुनाव से पार्टी क्या सीख लेगी ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन जिला परिषद के रिजल्ट ने बीजेपी की संगठनात्मक हार की पोल जरूर खोल दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static