Haryana news: सोनीपत अवैध पटाखा फैक्ट्री में BLAST, बच्ची सहित 3 लोग जिंदा जले

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 02:35 PM (IST)

सोनीपत (सन्नी मलिक) : सोनीपत जिले के गांव रिढाऊ में उस समय सनसनी फैल गई, जब गांव के बीचों-बीच स्थित एक मकान में अवैध रूप से पटाखा फैक्टरी में धमाका हुआ और देखते ही देखते मकान में काम कर रहे 10 लोगों में से 3 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 7 गंभीर रुप से घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए खानपुर पीजीआई भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। 

मृतकों में एक छोटी बच्ची भी शामिल 

मृतकों में से एक छोटी बच्ची और जबकि एक महिला और पुरुष है। मृतकों के शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है और घायल उत्तर प्रदेश के रहने वाले है, जोकि यहां दिवाली के त्योहार पर पटाखा बनाने के लिए आए थे। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। 

PunjabKesari

अवैध रुप से चलाई जा रही थी पटाखा फैक्ट्री

बताया जा रहा है कि इस हादसे का जिम्मेवार और कोई नहीं बल्कि मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में अवैध रूप से पटाखा फैक्टरी चलाने वाला वेद नाम का शख्स है। वेद काफी लंबे समय से गांव में अवैध रूप से पटाखा फैक्टरी चलाने का काम करता था और कई दिन पहले ही ये उत्तर प्रदेश से मजूदर लेकर आया था और यहां अवैध रूप से पटाखा फैक्टरी चलाने का काम करता था और आज सुबह इस फैक्टरी में तेज धमाका हो गया।
 
PunjabKesari

धमाके से गिरा पूरा मकान 

वहीं जानकारी देते हुए एसीपी जीत सिंह बेनीवाल ने बताया कि गांव के बीचों-बीच स्थित वेद नाम के शख्स के मकान में पटाखा फैक्टरी चलाई जा रही थी और गैस सिलेंडर फटने से यह पूरा मकान गिर गया। यह फैक्टरी कब से चलाई जा रही थी, इसकी जांच की जा रही है और वेद को भी हिरासत में ले लिया गया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static