नूंह परीक्षा केंद्रों पर नकल के मामलों पर बोर्ड गंभीर; केंद्रों की रिपोर्ट, अतिरिक्त पुलिस बल किए जाएंगे तैनात

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 05:43 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: नूंह जिला के तावडू उपमंडल से सामने आ रहा है जहां कल 5 मार्च को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 10 वीं कक्षा के फिजिकल एजुकेशन के एग्जाम में जमकर नकल हुई। वहीं अब नूंह परीक्षा केंद्रों पर नकल के मामलों पर बोर्ड गंभीर हो गया है। बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों की रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बलों और फ्लाइंग स्क्वाड्स तैनात किए जाएंगे। ताकी आगामी परीक्षा में नकल पर अंकुश लगाया जा सके। वहीं, सोनीपत के भावड केंद्र पर बुधवार को हुई 12वीं की हिंदी विषय की परीक्षा रद्द हो गई है। केंद्र के मुख्य अधीक्षक, केंद्र अधीक्षक, ऑब्जर्वर, सुपरवाइजर, विद्यार्थी और फोटो खींचने वाले के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

मंगलवार को 10वीं कक्षा के फिजिकल एजुकेशन के एग्जाम में जमकर नकल हुई। तावडू के चन्द्रावती स्कूल में पेपर में बड़ी संख्या में युवा फिजिकल एजुकेशन के पेपर के लिए एग्जाम सेंटर में बैठे हुए विद्यार्थियों के लिए बिल्डिंग पर चढ़कर नकल करते दिखाई दिए। परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही किसी ने परीक्षा केंद्र से फोटो खींचकर पेपर आउट कर दिया। इसके बाद छात्रों के साथ आए युवकों ने खुद की जान जोखिम में डालकर रस्सी के सहारे स्कूल की दोनों मंजिलों पर बनी खिड़कियों व छतों पर लटक-लटक कर नकल की पर्चियां पहुंचाईं। प्रशासन और शिक्षा विभाग के प्रयासों के बाद भी परीक्षा केंद्रों के अंदर नकल नहीं रुक पाई।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static