लड़के ने किया बहन से प्रेम विवाह तो भाई ने उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 06:26 PM (IST)

महेंद्रगढ़ (भालेंद्र यादव/प्रदीप भलरोडिया) : जिले अटेली थाना क्षेत्र के गांव खोड से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां गांव की ही लड़की के साथ प्रेम विवाह करने पर लड़की के स्वजनों ने प्रेमी की बेरहमी हत्या कर दी है। मृतक के भाई का कहना है की जिस तरह से दिल्ली में निर्भया हत्याकांड हुआ था उसी दरिंदगी के साथ उसके भाई की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। यहाँ पीड़ित परिवार ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किये है. इस मामले में पुलिस ने लड़की के भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अगर कोई पुलिस कर्मचारी इस मामले में दोषी पाया जाता हो तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। 

बता दें कि 25 मार्च को लड़की लापता हो गई थी। 27 मार्च को पुलिस ने शिकायत के आधार पर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया था। जिसके बाद पुलिस को पता चला की दीपक और अन्नू ने झज्जर के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है। इस मामले में पुलिस ने लड़की के 164 के बयान करा रही थी कि इस दौरान लड़के के अपहरण की शिकायत उन्हें मिलती है। जिस शिकायत पर पुलिस लड़की के भाई संजय सहित करीबन 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जाँच शुरू करती है। जिसके बाद राजस्थान से सूचना मिलती है कि दीपक का शव दिल्ली-जयपुर हाइवे किनारे सुनसान जगह पर पड़ा हुआ मिला है। 

लड़के के परिवार का कहना है कि अटेली थाना पुलिस ने शिकायत देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की। उसके भाई दीपक का ब्रेजा गाडी में अपहरण किया गया। जिसके बाद दीपक के दोस्त को भी साथ बैठाया गया। दीपक के दोस्त को तो रस्ते में उतार दिया लेकिन दीपक की राजस्थान ले जाकर बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई। परिवार ने कहा कि पुलिस आरोपियों के साथ मिली हुई थी। अभी भी उन पर हमला किया जा सकता है। 

घटना के बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और कोई अनहोनी ना हो इसको लेकर गांव पर पुलिस की पैनी नजर है। लड़की पक्ष के लोगों का कहना है कि उन्होंने लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उनकी लड़की ने लव मैरिज किया था जो कि सामाजिक रूप से सही नहीं है। लड़के की हत्या कैसे हुई इस बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा है कि इस मामले में उनके पास 2 शिकायतें आई थी, जिन पर कार्रवाई की गई है। वहीं इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की है और अन्य की तलाश की जा रही है। मामले में एसआईटी गठित की गई है जो जांच कर रही है। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली को लेकर कहा कि उनके पास शिकायत आई थी कि पुलिस ने इस मामले में ढिलाई बरती है तो उसकी भी जांच की जा रही है। अगर कोई पुलिस वाला दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static