ब्रजमंडल यात्रा में शामिल होने से पहले जान लें नियम, हाई अलर्ट पर पुलिस ड्रोन से होगी निगरानी...CRPF व कमांडो की तैनाती

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 07:33 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): जिले में 22 जुलाई को होने वाली ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को लेकर पुलिस अलर्ट है। इस बार पूरी यात्रा की वीडियोग्राफी होगी। ड्रोन कैमरे से यात्रा पर पूरी नजर रखी जाएगी। यात्रा वाले दिन यातायात रूट को भी बदलने की पुलिस की योजना है। पिछले वर्ष की तरह कोई अप्रिय घटना न हो, उसके लिए नूंह पुलिस काफी बंदोबस्त करने जा रही है। वहीं यात्रा में आने वाले लोग हथियार व लाठी डंडे व तेज म्यूजिक सिस्टम पर भी रोक लगा दी गई है।

PunjabKesari

नूंह के एसपी विजय प्रताप ने बताया कि यात्रा के दौरान 22 जुलाई पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था रहेगी। पिछले साल की तुलना में इस बार पुलिस बल अधिक रहेगा। नूंह में केएमपी सहित अन्य मार्गों से आने वाले वाहनों की चेकिंग तक होगी। वहीं पिछले साल जिस नल्हड़ मंदिर के पहाड़ से उपद्रवियों द्वारा फायरिंग की गई थी। इस बार पहाड़ पर भी पुलिस के जवान तैनात होंगे।

PunjabKesari

नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप का कहना है कि पुलिस इस बार किसी भी कमी के मूड नहीं है। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू हो चुकी है। जिले की सभी सीमाओं को सील करने तथा आने जाने वालों को जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। प्रशासन की तरफ से कई बैठकें भी दोनों समुदाय के लोगों की हुई है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार यात्रा के लिए भी गाइड लाइन जारी की गई है।

जहां से जलाभिषेक के यात्री एंट्री करेंगे तो उन पर पूरी निगरानी रहेगी। इस यात्रा के दौरान हरियाणा पुलिस के जवान, आरपीएफ, सीआरपीएफ, कंमाडों व अन्य सुरक्षा कर्मियों को लगाने का प्लान पुलिस विभाग तैयार कर चुका है। एसपी विजय प्रताप का कहना है कि सोशल मीडिया पर भी विशेष नजर बनाई हुई है। किसी प्रकार के गलत व भड़काऊ पोस्ट डालने पर कानूनी कार्रवाई होगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static