पुलिस के सामने दुकानदार पर चली ताबड़तोड़ गोलियां

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 03:55 PM (IST)

कैथल(जयपाल): लोगों की सुरक्षा के लिए लगाई गई पुलिस अगर मुसीबत आने पर भी सुरक्षा ही न कर पाए तो फिर ऐसी पुलिस का क्या फायदा ? मौका पड़ने पर अगर सुरक्षाकर्मियों को दिए गए हथियार ही ना चले तो फिर अपराध कैसे रुकेगा ? सेवा सुरक्षा सहयोग का नारा देने वाली कैथल पुलिस की आजकल खूब किरकिरी हो रही है, क्योंकि कैथल जिले के कलायत कस्बे में आज दिनदहाड़े दो नकाबपोश बदमाशों ने एक दुकानदार पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। दुकानदार की सुरक्षा के लिए मुहैया करवाए गए सुरक्षाकर्मी बदमाशों को रोकने के लिए कुछ नहीं कर पाए। इसलिए दुकान मालिक ने खुद ही अपनी बंदूक से अपना बचाव करते हुए बदमाशों पर जवाबी फायर की। आमने-सामने की फायरिंग में करीब 1 दर्जन से ज्यादा गोलियां फायर हुई। इस पूरी घटना के बाद भले ही कोई हताहत नहीं हुआ परंतु पुलिस विभाग द्वारा दुकानदार को दिए गए सुरक्षाकर्मी को लेकर पुलिस पर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

बता दें कि उक्त दुकानदार पर इससे पहले भी एक हमला हो चुका है। यही नहीं दूकानदार ने उनसे फिरौती मांगने का एक मुकद्दमा भी पुलिस में दर्ज करवाया हुआ है। उसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा दुकानदार को उसकी सुरक्षा के लिए एक सुरक्षाकर्मी भी दिया गया, लेकिन आज बदमाशों ने दुकानदार पर दिनदहाड़े ताबडतोड फायरिंग की। इस दौरान दुकान में मौजूद सुरक्षाकर्मी कुछ नहीं कर पाए।

कैथल जिले में अपराध की यह कोई पहली घटना नहीं बल्कि पिछले दो सप्ताह में ही जिले में ऐसी तीन बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिनमें पुलिस द्वारा अपराधियों को पकड़ना तो दूर, उनका सुराग तक नहीं लगाया गया। आज इस मामले में भी पुलिस के हाथ खाली हैं, जिससे पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। इस पूरी घटना के बाद भले ही कोई हताहत नहीं हुआ परंतु पुलिस विभाग द्वारा दुकानदार को दिए गए सुरक्षाकर्मी को लेकर पुलिस पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। चश्मदीदों का कहना है कि जब बदमाश उनकी दुकान में घुस रहे थे तो केवल दुकान मालिक द्वारा ही जवाबी फायर किया जा रहा था जबकि पुलिस द्वारा उनकी सुरक्षा के लिए रखे गए सुरक्षाकर्मी पीछे ही कहीं छिपे हुए थे। कानून व्यवस्था कायम करने के बड़े-बड़े दावे करने वाली कैथल पुलिस धरातल पर कानून व्यवस्था संभालने में पूरी तरह नाकामयाब साबित हो रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static