CPS की नियुक्ति रद्द, गुर्जर बोले- कोर्ट के फैसले का स्वागत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 05, 2017 - 05:31 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय):संसदीय सचिवों की नियुक्ति पर हरियाणा सरकार को हाईकोर्ट से बहुत बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने इनकी नियुक्ति रद्द कर दी है। इसके साथ ही इस फैसले के लागू किए जाने पर हरियाणा सरकार के आग्रह पर तीन सप्ताह के लिए रोक भी लगा दी है।वहीं हाई कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए हरियाणा के विधानसभा स्पीकर कंवर पाल गुर्जर और अंबाला लोकसभा से सांसद रत्न लाल कटारिया ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है।

CPS नियुक्ति रद्द होने के हाईकोर्ट  के फैसले पर विधानसभा स्पीकर कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि हाई कोर्ट का निर्णय सर्वमान्य है। कोर्ट ने जो भी निर्णय लिया है सरकार उसका आदर करेगी। लेकिन जहां तक हरियाणा में CPS नियुक्ति की बात है जो भी CPS नियुक्त किए गए थे कोई इस प्रकार से नहीं थे, जैसे दिल्ली में थे। स्पीकर ने कहा कि संविधान की व्याख्या तो कोर्ट करेगा और हम उसको मानेंगे और हम कोर्ट के निर्णय का आदर करते हैं।
PunjabKesari
वहीं रत्न लाल कटारिया ने कहा कि आज सरकार के पास कामका बहुत बोझ है। जिसके कारण चार CPS की नियुक्ति की गई थी। हम संविधान को मानने वाले लोग हैं। सरकार मर्यादा का पालन करेगी अौर हाईकोर्ट के निर्णय का हम स्वागत करते हैं। वही कटारिया ने कहा कि मेरा तो मानना है कि सरकार के पास इतना काम है, उस दृष्टि से सरकार ने जो निर्णय लिया वह उचित था। लेकिन जब हाइकोर्ट ने उसकी व्याख्या कर दी है और हम हाइकोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static