यात्री को चाकू मारने के मामले में तीन के खिलाफ केस, चलती ट्रेन में दिया था वारदात का अंजाम

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 06:44 PM (IST)

अंबालाः चलती ट्रेन में दो यात्रियों को चाकू मारने वाले तीन अज्ञात आरोपियों पर जीआरपी थाने में शुक्रवार शाम को मुकदमा दर्ज हो गया। यह कार्रवाई चंडीगढ़ में उपचाराधीन लुधियाना निवासी घायल संजय की शिकायत पर की गई, जिसकी हालत में सुधार हो रहा था।

उक्त जानकारी मामले के जांच अधिकारी राज सिंह ने दी। घायल का बयान दर्ज करने के लिए वीरवार रात को ही जीआरपी टीम चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गई थी।वहीं, घायल की ओर से बताए गए हुलिए के आधार पर जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम की ओर से दबिश देनी भी शुरू कर दी गई है। उम्मीद जताई गई है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

प्राप्त जानकारी अनुसार संदिग्ध आरोपी पहले भी कई मामलों में संलिप्त पाए गए हैं और उनके खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मुकदमे भी दर्ज हैं। यह भी जानकारी मिली है कि यात्री पर हमला करने वाले तीनों आरोपी नशेड़ी हैं जोकि अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के आसपास ही रहते हैं। गौरतलब है कि वीरवार शाम अमृतसर से जयनगर जा रही ट्रेन नंबर 14674 के जनरल कोच में लूटपाट के इरादे से चढ़े तीन युवकों ने दो यात्रियों पर चाकू से हमला कर दिया था।

उनका पर्स छीनकर चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गए थे। यह घटना अंबाला-दुखेड़ी रेल सेक्शन पर हुई थी। ट्रेन को बीच रास्ते बराड़ा रेलवे स्टेशन पर रोका गया था और गार्ड ने घायल यात्री को प्राथमिक उपचार दिया गया था। इसके बाद आरपीएफ दोनों घायलों को लेकर अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल पहुंची थी और प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल संजय को चंडीगढ़ रेफर कर दिया था और संदीप को छुट्टी दे दी थी। इस दौरान आरपीएफ ने कुछ संदिग्धों की फोटो घायलों को दिखाई थी और इनमें से ही उन्होंने दो संदिग्धों की पहचान बताई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static