चढूनी ग्रुप युवा के प्रधान नदी पार कराने के लेते थे कई गुना ज्यादा राशि, अब हुआ मुकदमा दर्ज

2/23/2021 4:36:27 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): यमुनानगर के जठलाना पुलिस इलाके में नगली व गुमथला घाट है, जहां नगली घाट पर पिछले साल मई में भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप युवा के प्रधान सतीश कलसोरा को यह ठेका अलॉट किया गया था। इसमें कहा गया था कि अगर वह निर्धारित रेट से ज्यादा लेता है और रेट की लिखित में सूचना मौके पर नहीं लगाता तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि नदी पार कराने के लिए लोगों को लूटा जा रहा है। निर्धारित राशि से 20 गुना अधिक राशि लोगों से ली जा रही है। 

इस पर जब सीएम फ्लाइंग ने रेड की तो मौके से ऐसे कई लोग मिले जिनसे अधिक राशि ली गई थी और उन्हें कोई रसीद भी नहीं दी गई थी। इस बारे यमुनानगर पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने बताया कि यह ठेका भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप युवा के प्रधान सतीश कलसोरा के नाम था, जिसके खिलाफ धारा 407, 420, 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि मुख्य आरोपी जिसके नाम ठेका था वह सीमा पर धरने में शामिल बताया गया है, उसकी तलाश की जा रही है।

वहीं जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शंकरलाल ने बताया कि नगली व गुमथला घाट में पंचायत समिति व बीडीपीओ द्वारा ठेका अलॉट किया जाता है। ठेके में विभिन्न शर्ते रखी जाती हैं और उसकी उलगना करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। उन्होंने बीडीपीओ को इस मामले में कानूनी कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

vinod kumar

Related News