पूर्व महिला सरपंच, पति व ग्राम सचिव पर केस दर्ज, पंचायत का रिकॉर्ड छिपाने का लगा आरोप

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 03:15 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत) : बाढड़ा उपमंडल के गांव रूदडौल की महिला सरपंच मोनिका ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व दादरी एसपी को शिकायत देकर पूर्व महिला सरपंच बबीता, उसके पति और ग्राम सचिव के खिलाफ ग्राम पंचायत का रिकार्ड नहीं देने, रिकार्ड खुर्दबुर्द करने आरोप लगाते हुए काूननी कार्रवाई की मांग की थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए झोझू थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बता दें कि रूदड़ौल की महिला सरपंच मोनिका ने पहले पुलिस अधीक्षक व 13 मार्च को दादरी में जनसंवाद के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दी शिकायत में बताया कि उसे पूर्व सरपंच बबीता के कार्यकाल का पंचायत रिकार्ड नहीं मिला है। उपमंडलाधीश चरखी दादरी ने झोझू एसएचओ को दो मार्च को रिकॉर्ड बरामद करने के निर्देश भी दिए थे। 

सरपंच मोनिका का कहना है कि पूर्व सरपंच बबीता के पति व नंबरदार महेंद्र ने जनवरी 2019 को बाढड़ा थाने में रिकॉर्ड चोरी होने की शिकायत दी थी। जांच के दौरान यह शिकायत झूठी पाई गई। इसके अलावा उन्होंने एसडीएम कार्यालय की जांच में भी रिकॉर्ड के गुम और चोरी होने की शिकायत दी थी और वह भी झूठी पाई गई। उन्होंने बताया कि प्रशासन की जांच रिपोर्ट में गांव में करवाए गए सभी विकास कार्यों में गड़बड़ी सामने आ चुकी है। सरपंच मोनिका ने पूर्व सरपंच बबीता और उसके पति महेंद्र नंबरदार पर मिलीभगत कर रिकॉर्ड के सबूत मिटाने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट में बबीता, महेंद्र और ग्राम सचिव संजीव कुमार तीनों दोषी पाए गए थे। अब सरपंच की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static