आईआईएम निदेशक डॉ. धीरज शर्मा के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 09:02 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): आईआईएम के निदेशक पर संस्था की ही पूर्व सहायक महिला प्रोफेसर ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर निदेशक के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 व 254 डी  के तहत केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि सहायक प्रोफेसर की नियुक्ति को लेकर विवाद चल रहा था और इस माह दस मई को महिला प्रोफेसर को बर्खास्त भी कर दिया गया था। वहीं मामाला दर्ज होने के बाद से ही निदेशक धीरज भूमिगत है। हालांकि पुलिस के मुताबिक, जांच के लिए नोटिस भेजा जाएगा, मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल जारी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लखनऊ निवासी महिला प्रोफेसर ने सिंतबर 2017 को आईआईएम रोहतक में सहायक प्रोफेसर के पद पर ज्वाईन किया था। महिला प्रोफेसर का आरोप है कि इस दौरान निदेशक धीरज शर्मा ने उसके साथ कई बार गलत हरकत की और उसका यौन शोषण किया। जब इसका विरोध किया तो उसे नौकरी से भी निकालने की धमकी दी। हालांकि कथित तौर पर महिला प्रोफेसर की नियुक्ति को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा था। 

(एचसीएस अधिकारी ने कुछ यूं की थी सहकर्मी महिला से गंदी हरकत)

महिला थाना पुलिस ने प्रोफेसर की शिकायत पर निदेशक धीरज शर्मा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। महिला थाना प्रभारी गरिमा ने बताया कि महिला प्रोफेसर की शिकायत की गंभीरता से जांच चल रही है और जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

 थाना प्रभारी ने बताया कि दो दिन पहले आरोपी पक्ष की तरफ से एक शिकायत मिली थी, जिसमें कहा गया था कि उक्त महिला कोई भी आरोप लगा सकती है, इस तरह की शिकायत मिली थी। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static