जहरीली गैस के कारण श्रमिकों की मौत का मामला, 3 लोगों पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 03:39 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में एक फैक्ट्री में मीथेन गैस की चपेट में आने से चार श्रमिकों की दर्दनाक मौत के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर ढ़ी है। मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल में करवाया जा रहा है। बहादुरगढ़ के आसौदा थाना पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस में फैक्ट्री के मालिक, मैनेजर और सुपरवाइजर के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

हम आपको बता दें कि बहादुरगढ़ के रोहद इंडस्ट्रियल एरिया में दिल्ली के पटेल नगर निवासी हितेश नाम के शख्स ने एयरोफ्लेस सीलिंग मटीरियल मेन्युफेक्चरिंग नाम से कंपनी खोली हुई है। कंपनी में इंजन की गैस किट बनाई जाती है। कंपनी में ही सफाई के लिए कई वेस्ट टैंक बनाए हुए है। बुधवार की दोपहर कुछ कर्मचारी इन टैंकों की सफाई में जुटे थे। इसी दौरान गैस की चपेट में 6 कर्मचारी आ गए थे।

कर्मचारी जैसे ही गैस की चपेट में आये तो वे अचेत होकर गिर पड़े। आनन-फानन में कर्मचारियों को बहादुरगढ़ के ही जीवन ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें 4 श्रमिकों की मौत हो गई। मरने वालों में यूपी के किहार निवासी राजबीर, नवाबगंज के मदिरापुर निवासी अजय कुमार, शाहजहांपुर जिला निवासी जगतपाल व बाराबंकी निवासी प्रकाश शामिल है। चारों के शवों का बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। जबकि यूपी के ही मयंक और विकास की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। दोनों का जीवन ज्योति अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है।

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। जांच के लिए प्रशसनिक स्तर पर भी एक टीम बनाई गई है। जांच में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार भी किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static