चौ. देवीलाल की नीतियां वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में भी प्रासंगिक: चौटाला

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 09:19 AM (IST)

सिरसा: इंडियन नैशनल लोकदल के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की नीतियां वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में भी प्रासंगिक हैं क्योंकि देश की विभिन्न सरकारों ने उनकी योजनाओं को अपने यहां लागू किया है। वे मंगलवार को सिरसा हलका के गांव कंगनपुर, बाजेकां, फूलकां, कंवरपुरा, कुसुंबी, जोधकां, कुक्कड़थाना, मोचीवाली, डिंग सहित करीब 20 गांवों में जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने बुजुर्गों का सम्मान रखते हुए 100 रुपए प्रतिमाह पैंशन जारी की थी मगर वर्तमान हरियाणा सरकार ने बुजुर्गों की परिवार पहचान पत्र में दी गई आय को आधार बनाकर उनकी पैंशन काटी है जो निंदनीय है।

इनैलो नेता ने कहा कि जिले में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति भी घातक है और इसमें ग्रामीणों को भी सामाजिक भागीदारी निभाते हुए इसे रोकने का काम करना चाहिए। अभय चौटाला ने कहा कि यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि नशा माफिया को सरकारी संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि वे जिले के ग्रामीण आंचल में गए हैं जहां उन्होंने पाया कि विकास के नाम पर एक नई ईंट भी नहीं लगी। ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे हैं।

जहां एक ओर स्कूलों की इमारतें जर्जर हो चुकी हैं वहीं प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में मरीजों का दवा देने वाले चिकित्सक नहीं हैं। सड़कें पूरी तरह से टूटी हैं और लोगों को पर्याप्त परिवहन सुविधाएं भी नहीं उन्होंने कहा की गांवो में हुई ज्यादा बरसात के कारण नष्ट हुई फसलों की विशेष गिरदावरी भी नहीं करवाई जा रही जिस से किसानों की आर्थिक कमर पूरी तरह टूट चुकी है। उन्होंने कहा की जनता ने सरकार को बदलने का मन बना लिया है । इस जनसंपर्क अभियान के दौरान उन्होंने ग्रामीणों को आगामी 25 सितंबर को जिला फतेहाबाद में होने वाले चौधरी देवीलाल जयंती समारोह में अधिकाधिक संख्या में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static