मकान बेचने के नाम पर 80 लाख की ठगी, रेस्टोरेंट संचालक ने दर्ज कराया मामला

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 08:17 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : मकान बेचने के नाम पर 80 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक रेस्टोरेंट संचालक के बयान पर एक व्यक्ति के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया है। सेक्टर-9 निवासी महेश शर्मा ने बताया कि वह अपना खुद का बिजनेस करता है और उनका एक पारिवारिक सैक्टर-7 मार्किट में रेस्टोरेंट भी है। उनके ढाबे पर संदीप जैन निवासी सेक्टर-7 बी का आना.जाना था। जो कभी खाना खाने आता था व कभी खाना पैक कराकर ले जाता था। जिसकी वजह से उसकी संदीप जैन से काफी अच्छी जान पहचान हो गई।

वर्ष 2018 में संदीप जैन ने अपने बिजनेस में कुछ दिक्कत होने की वजह से उससे कुछ रकम उधार लेने की मजबूरी जाहिर की। जिस पर उसने संदीप जैन को 15 लाख दे दिए और उसकी दौरान नौ लाख रुपये और ले लिए। इसके अलावा भी उसने कई बार और भी पैसे से संदीप जैन की मदद की। वर्ष 2020 में जब उसने अपने पैसे मांगने शुरू किए तो संदीप जैन तरह-तरह के बहाने बनाकर टाल-मटोल करता रहा।आखिर 2020 में संदीप ने व्यापार ठीक नहीं चलने का बहाना बनाया और उसने पैसे लौटाने से इंकार कर दिया। इस बीच उसने उससे अपने मकान बेचने के बारे में कहा कि और उसने 25 लाख रुपये की जरूरत और बताई। उसके बाद उसने संदीप जैन के 500 वर्गगज के मकान का 1 दिसंबर 2020 को एक करोड 75 लाख रुपये में सौदा कर लिया। उपरोक्त रकम के अलावा उसने संदीप जैन को 26 लाख रुपये नकद दे दिए। इस प्रकार संदीप जैन के पास 80 लाख रुपये पहुंच गए। वह संदीप जैन से मकान की रजिस्ट्री करवाने के लिए बार-बार कहता रहा लेकिन वह बहाने मारते हुए टालता रहा।

इसके अलावा इसने एक दिन तहसील बल्लभगढ़ का समय दिया तो वह चार घंटा इन्तजार करता रहा लेकिन संदीप जैन तहसील बल्लभगढ़़ नहीं आया। इस दौरान उसने संदीप जैन व उसकी प्रॉपर्टी के बारे में पता किया तो उसे पता चला कि सदीप जैन के खिलाफ  धोखाधड़ी की कई शिकायतें व ईओ सेल में दर्ज है। यह भी पता चला कि संदीप जैन ने अपने मकान की एवज में दो करोड़ रुपये का लोन कम्पनी रिलायंस फाइनेंस से ले रखा है। जानकारी मिलने के बाद वह अपने भाई के साथ संदीप जैन के मकान पर गया। संदीप से जब पूछताछ की तो संदीप जैन व उसके भाई ने उसे धमकी देकर घर से भगा दिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static