मुख्यमंत्री ने किया आबकारी भवन का उद्घाटन, कहा- सरकार कर ही ई-गवर्नेंस का विस्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 09:14 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 24.25 करोड़ रुपये लागत से निर्मित आबकारी एवं कराधान भवन का उद्घाटन करते हुए कहा कि कार्य प्रणालियों को सक्षम, सरल व पारदर्शी बनाने के लिए हरियाणा सरकार योजनाबद्ध रूप से ई-गवर्नेंस को विस्तार दे रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकों को  पूर्ण रूप से भ्रष्टाचार मुक्त कार्य प्रणाली प्रदान करने की दिशा में हरियाणा सरकार द्वारा विभिन्न ठोस कदम उठाए हैं। इस दिशा मे ई-गवर्नेंस को विस्तारित करना भी इस प्रक्रिया में शामिल है।

उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग को विभिन्न सरकारी विभागों की कार्य प्रणाली का अहम अंग बनाने के लिए कार्य किया गया है। कार्य प्रणालियाँ दक्ष व सक्षम होने के साथ-साथ नागरिकों के लिए सरल व सुलभ भी हो सकी हैं। सरकार द्वारा नागरिकों को दी जानी वाली विभिन्न सेवाओं की उपलब्धता का विस्तार किया गया है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि  कराधान क्षेत्र में भी हरियाणा सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग व ई-गवर्नेंस को विस्तार दिया है। प्रदेश सरकार ने ई-पंजीकरण, करों की ई-अदायगी व रिटर्न की ई-फाइलिंग, ऑन लाइन अपील, ऑन लाइन असेसमेंट, ई-निविदा, सी-फार्म व विभिन्न आवश्यक फार्म ऑन लाइन जारी करने की सुविधा प्रारंभ की गई है।

मुख्यमंत्री ने नागरिकों को बैसाखी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड गठित किया हुआ है। रोहतक मे हुए व्यापारी सम्मलेन मे व्यापारियों के कल्याणार्थ व हितों के संरक्षण के लिए कई योजनाएं घोषित की हैं।

PunjabKesari

उद्घाटन समारोह में विधायक सीमा त्रिखा, विधायक मूलचंद शर्मा, विधायक टेकचंद शर्मा, विधायक नगेन्द्र भड़ाना, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, हरियाणा भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन अजय गौड़, नगर निगम फरीदाबाद की महापौर सुमन बाला, हरियाणा सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के चेयरमैन धनेश अधलखा, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजीव जेटली, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, भाजपा महिला जिलाध्यक्ष अनीता शर्मा, उपायुक्त श्रीअतुल कुमार द्विवेदी, पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ ढिल्लो,अतिरिक्त उपायुक्त श्री जितेंद्र दहिया तथा आबकारी एवं कराधान विभाग के उच्चाधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static