हरियाणा में चीनी कंपनियों के टेंडर हुए रद्द, देश को आर्थिक रूप से किया जाएगा मजबूत

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 11:55 AM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): पिछले दिनों प्रदेश के दो थर्मल प्लांटों में सॉक्स कंट्रोल को लेकर निविदाएं आमंत्रित की गई थी, जिनमें चाइनीज कंपनियां यह टेंडर लेने में सफल हुई थी। लेकिन अब विभाग की तरफ से दोनों ही कंपनियों के टेंडर को कैंसिल कर दिए गए हैं। बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने जानकारी देते हुए बताया कि अब नए सिरे से टेंडर आमंत्रित किये जाएंगे और भारतीय कंपनियों को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया गया है। 

ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने बताया की पूर्व में दिए गए दोनों ही टेंडर को निरस्त कर दिया गया है। हिसार जिले के खेदड़ थर्मल पावर प्लांट में यह टेंडर बीजिंग की एक कंपनी को मिला था और यमुनानगर में शंघाई की एक कंपनी यह निविदा प्राप्त करने में कामयाब हुई थी। उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल कॉम्पिटेटिव बिडिंग के जरिए टेंडर लेने में कामयाब हुई चाईना की दोनों ही कंपनियों के निविदाओं को निरस्त कर दिया गया है और अब प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया के तहत डोमेस्टिक कॉम्पिटेटिव बिडिंग के जरिए भारतीय कंपनियों को यह अवसर प्रदान किया जाएगा ताकि देश को आर्थिक रूप से सुदृढ़ किया जा सके।

PunjabKesari, Haryana

गौरतलब है कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए सॉक्स कंट्रोल के लिए बिड के जरिए भारतीय कंपनियों को प्राथमिकताएं दी जाएंगी जिसके लिए प्रक्रिया जारी है। हिसार जिले के खेदड़ थर्मल में 1200 मेगा वाट के लिए 540 करोड रुपए और यमुनानगर में 600 मेगावाट के लिए 284 करोड रुपए के टेंडर हुए थे लेकिन अब जबकि भारतीय कंपनियों की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए चाइना की कंपनियों को मिले टेंडरों को निरस्त कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static