जनता का भरोसा खो रही शहर पुलिस, रात को आधा दर्जन दुकानों के टूटे ताले

12/8/2019 11:49:54 AM

सिरसा (माहेश्वरी): शहर में चोरों का आतंक कायम है। पुलिस के सुरक्षा संबंधी तमाम दावों की हवा निकल चुकी है। एक के बाद एक चोरी की वारदातें हो रही हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। कार्रवाई के नाम पर कागजों का पेट भरा जा रहा है।  वारदातों की रोकथाम के लिए प्रभावी ढंग से कदम नहीं उठाए जा रहे। इसी का नतीजा है कि चोर बेखौफ हो चले हैं और लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। 

चोरी की वारदातों के क्रम में गत रात करीब आधा दर्जन वारदातें और जुड़ गईं। चोरों ने सर्कुलर रोड पर एक लाइन की 5 दुकानों व सामने स्थित एक फर्नीचर शोरूम को निशाना बनाया। जानकारी के मुताबिक चोरों ने शुक्रवार रात सर्कुलर रोड पर सोनू जूस बार का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। दुकान मालिक सुरेंद्र के अनुसार चोर दुकान से नकदी, सिगरेट, खाने पीने का सामान उठा ले गए। करीब 8 हजार का नुक्सान हुआ है। इसके साथ फुटेला जूस से करीब अढ़ाई हजार की नकदी व चांदी की अंगूठी चोरों ने उड़ाई।

दुकान के सी.सी.टी.वी. में वारदात कैद हो गई। तब रात के 12 बज रहे थे। इसके बाद चोरों ने सोनू मोबाइल पर निशाना साधा। चोर दुकान से करीब 3 हजार की नकदी ले गए। दुकान में रखे पुराने मोबाइल को उन्होंने हाथ नहीं लगाया। फिर साथ लगते वर्मा डैंटल क्लीनिक का ताला तोड़ा। चोर क्लीनिक के शटर का ताला तोडऩे में सफल रहे मगर अंदर शीशे के गेट का लॉक नहीं तोड़ पाए। जिससे यहां चोरी होने से बच गई। चोर यहीं नहीं रूके। सामने स्थित सत्कार फर्नीचर हाऊस को भी टारगेट बनाया। फर्नीचर  शोरूम से चोर करीब 2 हजार की नकदी ले गए। फर्नीचर भारी होने के कारण उसे नहीं ले जा सके। पुलिस का कहना है कि 15 मिनट के बाद गश्त होती है। लेकिन पुलिस का यह कथन शहरवासियों के गले नहीं उतर रहा।

गश्त के नाम पर दिखावा
लोगों का कहना है कि यदि गश्त अच्छे से होती और पुलिस रात्रि सुरक्षा प्रबंधों को लेकर गंभीर होती तो चोर इतने बेखौफ न होते और एक के बाद एक वारदातें नहीं होती। इन वारदातों ने शहर थाना पुलिस की कार्यप्रणाली को कटघरे में ला खड़ा किया है। उनके एरिया में पिछले कुछ दिनों में चोरी की अनेक वारदातें हो चुकी हैं। थाना प्रभारी पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के दावे करते हैं। लेकिन हर बार चोर उनके दावों की कलई खोल जाते हैं। बढ़ती वारदातों से लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। 

गश्ती पार्टी पर गिरेगी गाज
शहर थाना प्रभारी मनदीप ने बताया कि 3 दुकानदारों की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। रात्रि गश्त को और तेज किया जाएगा। गश्त को लेकर कर्मचारियों को एरिया बांट दिए गए हैं। अब चोरी की कोई वारदात हुई तो संबंधित एरिया की गश्ती पार्टी जिम्मेदार होगी और उनकी लापरवाही सामने आने पर कार्रवाई होगी। प्रभारी ने बताया कि चौकियों के प्रभारी और मैं खुद सुरक्षा प्रबंधों को मजबूत बनाने का काम करेंगे।


Isha

Related News