पानी के प्लांट पर मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की छापामारी की

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 09:04 PM (IST)

नूंह, (ब्यूरो): बुधवार को मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने नूंह खंड के गांव उजीना में गुप्त सूचना के आधार पर अवैध तरीके से चले रहे पानी के प्लांट पर छापामारी की। उजीना गांव में नूंह होडल रोड पर चल रहे रव फूड एंड ब्रेवज पैकेज वाटर प्लांट काफी समय से बिना लाइसेंस के चल रहा था। इस बारे में सूचना के आधार पर मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के निरीक्षक सूबे सिंह ने जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी नूंह की टीम के साथ बुधवार दोपहर को छापामारी की।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।



इस प्लांट संचालक की पहचान राहुल पुत्र रणबीर निवासी गुरुग्राम के रूप में हुई है जो कि यहां पर काफी लंबे समय से नकली पानी बनाने के कार्य में लिप्त था। टीम ने उनके लाइसेंस सहित अन्य कई जरूरी दस्तावेज पेश करने की बात कहीं। टीम के सामने कोई साक्ष्य नहीं दे पाएं। निरीक्षक सूबे सिंह ने बताया कि केलीज मॉर्का पैकेज वाटर की 226 पेटी बरामद की। इसकी एक पेटी में 12 बोतल रखी गई। इसके अलावा 490 प्लास्टिक पैकिंग की बोतल बरामद की। इनमें भी एक पैकेट में 12 बोतल मिली। केनिवो की भी 25 बोतल बरामद की। इनमें भी एक पैकेट में 12 बोतल बरामद की गई।

इसके अलावा 250 मिलिलीटर की 4460 बोतल बरामद की। इस मौके पर प्लांट की देखरेख कर रहे सुभाष से टीम ने लाइसेंस के बारे में पता किया। लेकिन वह लाइसेंस सहित अन्य दस्तावेज भी प्रस्तुत नहीं कर पाया। सभी पानी की पैकिंग में से 3 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मु यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने प्लांट को लॉक कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने उक्त आरोपी के खिलाफ आगामी कार्रवाई के लिए अधिकारियों को अवगत करा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static