सी.एम.फ्लाइंग की रेड, मिठाई की दुकान से 7 सैंपल लेकर लेब में भेजे

10/19/2020 11:55:12 AM

कैथल (सुखविंद्र) : प्यौदा रोड कैथल स्थित शिव शक्ति मिष्ठान भंडार पर रविवार को जींद से पहुंची सी.एम. फ्लाइंग की टीम ने रेड की। टीम ने यहां से दूध, रसगुल्ला, गुलाब जामुन, खोया, पनीर, मिलक केक, मिल्क पाउडर के 7 सैंपल लिए और मिल्क पाऊडर के 7 सैंपल लिए और सभी सैंपलों को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। वैसे तो 10 से  15 दिनों में रिपोर्ट आती है, लेकिन त्यौहारी सीजन शुरु होने के  चलते अब ये रिपोर्ट 2 से 3 दिन में ही रिपोर्ट विभाग को मिल जाएगी। यदि सैंपल फेल मिलते है तो मिष्ठान भंडार संचालक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी औऱ तैयार किए गए खाद्य पदार्थों को नष्ट किया जाएगा।

सी.एम. फ्लाइंग की टीम ने दुकान से तैयार किया गया 6 क्विंटल 60 किलोग्राम खोया, 11 क्विंटल 60 किलो मिल्क पाऊडर, 12 क्विंटल 90 किलोग्राम रसगुल्ला, 2 क्विंटल 20 किलोग्राम गुलाब जामुन, 30 किलो पनीर, 2 क्विंटल 10 किलोग्राम  मिल्ककेक को कब्जे में लिया है। 

इस्पैक्टर कंवर सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि खाद्य पदार्थों में मिलावट कर बाजार में सामान बेचा जा रहा है। सूचना के आधार पर टीम ने खाद्य निरीक्षक डॉ. राजीव गुप्ता को साथ लेकर दुकान पर रेड की। करीब 4 घंटे तक टीन की यहां कार्रवाई चली। इस दौरान सिविल लाइन थाना पुलिस के कर्मचारी भी मौजूद रहे। 


Manisha rana

Related News