तवांग को लेकर राहुल गांधी के बयान पर भड़के CM खट्टर, बोले- देश व सेना से माफी मांगे कांग्रेस नेता

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 04:37 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): तवांग में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय सेना की झड़प की खबर सामने आने के बाद विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमलावर हैं। भारत जोड़ो यात्रा कर रहे राहुल गांधी ने भी इसे लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जिससे बवाल हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी राहुल के इस बयान पर पलटवार किया है। सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी इस बयान पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी को अपरिपक्व बताया।

 

 

मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के बयान को बताया अपरिपक्व

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, “राहुल गांधी ने एक बार फिर दिया अपरिपक्व बयान। राहुल गांधी को देश और देश की भावनाओं से कोई मतलब नहीं। जिस वक्त हमारे सैनिक चीन को ज़ोरदार और असरदार जवाब दे रहे है। ऐसे में राहुल गांधी का ये बयान सेना और पूरे देश के मनोबल को तोड़ने वाला बयान।”

 

ट्वीट में लिखा, कांग्रेस वाले करते हैं गंदी राजनीति

 

मनोहर लाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, “मैं इस बयान की कड़े शब्दों में भर्त्सना करता हूँ और कहना चाहता हूँ कि सबसे पहले तो वो सेना व देश से माफी मांगे। भले ही राहुल गांधी और उनकी पार्टी कैसी भी गंदी राजनीति करें, लेकिन ये पूरा देश एक मजबूत नेतृत्व में अपनी सेना के साथ खड़ा है और उनकी शौर्यता पर हमेशा गर्व करता है।“

 

उधर चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, इधर भाजपा सरकार ‘इवेंट मैनेजमेंट’ में लगी है।

देश से सच्चाई छुपाने की कोशिश करने से बेहतर होगा चीन को भारत की शक्ति दिखाइए, प्रधानमंत्री जी। pic.twitter.com/V2bdrRs9rp

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) December 16, 2022

 

राहुल गांधी ने कहा था कि चीन की हरकतें छुपा रही है केंद्र सरकार

 

9 दिसंबर को चीनी सैनिकों के साथ भारत के जवानों की झड़प को लेकर राहुल गांधी ने राजस्थान में एक प्रेस वार्ता करते हुए कहा था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, लेकिन केंद्र सरकार खतरे को नजरअंदाज कर रही है और तथ्यों को छिपा रही है। उन्होंने कहा था कि मौजूदा स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा है कि चीन घुसपैठ की नहीं बल्कि पूर्ण युद्ध की तैयारी कर रहा है। खतरा स्पष्ट है। इसके बावजूद हमारी सरकार खतरे को नजरअंदाज कर रही है। राहुल गांधी ने कहा था कि केंद्र तथ्यों को छिपाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन ऐसी बातें ज्यादा दिन तक नहीं छुप पाएंगी। राहुल गांधी ने कहा था कि मैंने केंद्र सरकार को चीन से सावधान रहने की चेतावनी दी है। चीन के पैटर्न को देखने से पता लगता है कि वे लद्दाख और अरुणाचल की तरफ बढ़ रहे हैं। यह सब जानते हुए भी भारत सरकार सो रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static