कोरोना वायरस से बचाव पर सीएम खट्टर का संंदेश, बरते ये एहतियात(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 02:22 PM (IST)

दिल्ली(कमल कांसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लोगों को एक संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि इस वायरस से न घबराएं और ना ही डरें। अगर किसी को बुखार, खांसी, जुकाम या सांस लेने में दिक्कत आदि है तो वह तुरंत सरकारी अस्पताल में जाकर इसकी जांच करवाए। 

सीएम खट्टर ने कहा कि हमने किसी भी प्राइवेट लैब को इस वायरस की जांच के लिए अधिकृत नहीं किया है। हरियाणा में अभी तक कोरोना वायरस से कोई संक्रमित मरीज नहीं है। हमने विदेश से लौटे कुछ लोगों को अवश्य निगरानी में रखा है, लेकिन उनमें अभी तक संक्रमण नहीं पाया गया है। 

उन्होंने कहा कि बचाव की जानकारी न होने से इसका संक्रमण फैल सकता है, इसलिए हमनें राज्य में हेल्पलाइन डेस्क स्थापित किया है। जिसका नंबर 8558893911 इसके अलावा जिला स्तर पर भी हेल्पलाइन डेस्क 108 स्थापित किया गया है। खट्टर ने कहा कि लोग इन नंबरों पर कोरोनो वायरस से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

कोरोना वायरस से बचाव के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे बचने के लिए सफाई का ध्यान रखें, खांसते व छिकते समय मुंह पर रुमाल रखें, हाथों को साबून से बार-बार धोंए और भीड़ वाली जगह पर जाने से बचें। उन्होंने कहा कि अगर भीड़ वाली जगह पर जा रहे हैं तो मास्क पहन कर जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में इस वायरस से निपटने के लिए सब इंतजाम किए गए हैं। हम सब आपके स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रतिबध हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static