अगले एक साल तक नौकरी रोकने के मामले पर सीएम ने दी सफाई, बड़े दावे के साथ क्या कहा, जानिए

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 07:55 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा है कि यूनिवर्सिटी के अंदर जहां आवश्यकता नहीं है,वहां भर्तियां नहीं की जाएंगी लेकिन बाकी जगह जहां आवश्यकता है, वहां पर सरकारी भर्ती चालू रहेंगी। उन्होंने यह सफाई अपने उस बयान पर दी है, जो पिछले दिनों दिया था कि हरियाणा में 1 साल तक कोई सरकारी भर्ती नहीं होगी। विपक्ष ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की थी।

86 हजार भर्तियां की साढ़े 5 साल में
सीएम ने प्रदेशवासियों के नाम वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में जो भी भर्तियां हमने की हैं, अगर हम साढ़े 5 साल का हिसाब दें तो तो हमने साढ़े 73 हजार भर्तियां एचएसएससी और एचपीएससी के माध्यम से की है। अभी साढ़े 12 हजार भर्तियां ऐसी हैं, जिनकी परीक्षाएं हो चुकी हैं लेकिन इंटरव्यू व अन्य प्रक्रिया रहती है। जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाएती तो इन भर्तियों को भी रोका नहीं जाएगा। ऐसे में इन भर्तियों को भी लगाया जाए तो कुल 86 हजार भर्तियां बनती हैं।

साढ़े 4 साल भी भरपूर होंगी भर्तियां
भर्तियां हमने रोकी नहीं है, जो खाली पद है,जितनी आवश्यकता है, उसे पूरा किया है। सीएम ने कहा कि अगले साढ़े 4 साल भी भरपूर भर्तियां होंगी। वर्तमान समय ऐसा है कि यातायात के साधन बंद हैं, परीक्षा हम करवा नहीं सकते। ऐसे में स्कूल के विद्यार्थियों की परीक्षा भी शेष है। परिस्थितियां ठीक होने पर सब काम पहले की तरह होंगे। जो छात्र तैयारी कर रहे हैं, वे इस समय का फायदा उठाएं और तैयारी करें, इस समय का उन्हें लाभ मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static