Haryana TOP 10: आज फरीदाबाद आएंगे सीएम मनोहर लाल खट्टर, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 06:59 AM (IST)

डेस्क : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज फरीदाबाद आएंगे। सीएम खट्टर हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत के सेक्टर-15 स्थित निवास जाएंगे। सीएम विधायक निवास पर दोपहर तीन बजे पहुंचेंगे। मनोहर लाल विधायक की बड़ी बहन श्रीमति संतोष देवी के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करेंगे व श्रद्धाजंलि देंगे। हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन नयनपाल रावत की बड़ी बहन का दो सितंबर को निधन हुआ था।

बड़ी खबर: बिप्लब कुमार देव को बनाया गया हरियाणा भाजपा का प्रभारी
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने विभिन्न राज्यों के प्रभारी एवं सह-प्रभारी नियुक्त किए है। जिनमें से बिप्लब कुमार देव को हरियाणा भाजपा का प्रभारी बनाया गया है। इनसे पहले विनोद तावड़े हरियाणा भाजपा प्रभारी बनाया गया था जिन्हें अब हरियाणा से बिहार भेज दिया है।

लुटेरी दुल्हन मामला: फर्जी किरदार निभाने वाले मां व भाई-भाभी गिरफ्तार
फर्जी मैरिज ब्यूरो चलाने वाले एक गिरोह का उस समय भंडाफोड़ हो गया जब लुटेरी दुल्हन ने असली गहनों को आर्टिफिशियल में बदल दिया। रेवाडी शहर के मोहल्ला बंजारवाड़ा निवासी युवक ने लाखों रुपए खर्च कर शादी का असली मंडप सजाया था लेकिन शादी में फेरे लेने वाली दुल्हन फर्जी निकली। 

NEET में टॉप करने वाली तनिष्का व उसके परिवार को CM खट्टर ने दी बधाई, 720 अंकों में से लिए 715 अंक
नारनौल के गांव बाछोद की छात्रा तनिष्का यादव ने एनआईआईटी में टॉपर करने पर  भिवानी स्थित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में सेवारत उनके चाचा रमेश कुमार यादव ने बोर्ड परिसर में मिठाई बांटकर खुशी मनाई। इस अवसर पर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर जगबीर सिंह सहित अनेक अधिकारियों व कर्मचारियों ने तनिष्का व उसके परिवार तथा उसके शिक्षकों को बधाई दी और कहा कि देश व प्रदेश में जिले का नाम रोशन किया है। 

महिला ने बच्चियों के साथ की आत्महत्या की कोशिश, पति व ससुराल वालों से तंग आकर उठाया ये कदम
करनाल जिले में घोघड़ीपुर नहर में महिला ने अपने दोनों बच्चों को नहर में फेंक दिया, जिसके बाद महिला ने खुद भी नहर में छलांग लगा ली। महिला कुछ देर तक नहर पर खड़ी रही और उसके बाद उसने ये कदम उठाया। 

करंट लगने से हुई बिजली कर्मचारी की मौत, जेई और फोरमैन पर लगे लापरवाही के आरोप
शहर में एक बिजली कर्मचारी टूटे हुए तार को जोड़ रहा था। लेकिन बिजली की सप्लाई बंद नहीं की गई थी। जिससे वह करंट की चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी मौत गई। वहीं परिजनों ने बिजली विभाग के जेई और फोरमैन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कर्मचारी की मौत का जिम्मेदार भी ठहराया है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही परिजनों की शिकायत के आधार पर जेई और फोरमैन पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गन शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए रोहतक की बेटी का हुआ चयन, साल भर पहले ही उठाई थी Gun
हाल ही में दिल्ली स्थित डॉक्टर करणी सिंह शूटिंग रेंज में गन शूटिंग विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल में जिला रोहतक के गांव इस्माईला की बेटी पायल का चयन हुआ है। ट्रायल में देशभर से लगभग 1500 गन शूटिंग के खिलाड़ियों ने भाग लिया था जिसमें साल भर पहले ही खेलने शुरू करने वाली पायल का चैंपियनशिप के लिए चयन होना बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। इसके बाद पायल उसके कोच योगेश नरवाल, पिता कुलदीप खत्री काफी उत्साहित हैं। 

सोनाली मर्डर मामला : आरोपी सुधीर व सुखविन्द्र का रिमांड 2 दिन और बढ़ा
भाजपा नेत्री एवं टिकटॉक स्टार सोनाली फौगाट की हत्या के मामले में गोवा पुलिस ने वीरवार को आरोपी पी.ए. सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविन्द्र को 2 दिन के रिमांड के बाद वहां की कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने कहा कि अभी पूछताछ कंपलीट नहीं हुई है, इसलिए आरोपियों का और रिमांड मंजूर किया जाए। अदालत ने पुलिस की दलील पर गौर करते हुए आरोपियों का 2 दिन का रिमांड मंजूर कर लिया।रिमांड के बाद पुलिस आरोपियों को अब शनिवार को गोवा की अदालत में पेश करेगी। इससे पहले अदालत ने दोनों आरोपियों का 6 सितम्बर को 2 दिन का रिमांड मंजूर किया था। उससे पहले गोवा अदालत ने दोनों आरोपियों का 26 अगस्त को 10 दिन का रिमांड मंजूर किया था। गोवा पुलिस दोनों आरोपियों का 12 दिन का रिमांड हासिल करने के बावजूद पूछताछ पूरी नहीं कर पाई है। 

किसान नेता की सड़क हादसे में मौत, कबड्डी का मैच देख कर लौट रहा था घर
करनाल जिले में कल देर शाम दर्दनाक सड़क हादसा देखने को मिला जहां गांव गगसीना से कबड्डी का मैच देख कर अपने गांव शेखपुरा लौटते समय किसान नेता बलवान सिंह को तेज रफ्तार कार ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे किसान की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस में भिजवा दिया था।

नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, डायमंड लीग 2022 के फाइनल में पहले स्थान पर रहे
नीरज चोपड़ा ने गुरुवार को ज्यूरिख में डायमंड लीग फाइनल में पहला स्थान हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। नीरज चोपड़ा डायमंड लीग ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने 88.44 मीटर भाला फेंक चेक गणराज्य के जैकब वादलेच्चो को पछाड़ा। उन्होंने पांचवें प्रयास में 86.94 मीटर भाला फेंका। नीरज की पहली थ्रो फाउल गई, जबकि दूसरी थ्रो ने 88.44 मीटर की दूरी नापी, जो उन्हें खिताब दिलाने के लिए काफी थी। नीरज ने तीसरी थ्रो 88, चौथी 86.11, पांचवीं 87 और छठी अंतिम थ्रो 83.6 मीटर फेंकी। वादलेच्चो ने नीरज के साथ ओलंपिक में पदक जीता था।

सोनीपत: पिता की मौत से आहत होकर बेटे ने जहरीला पदार्थ खाकर की थी आत्महत्या, आज हुआ पोस्टमार्टम
हरियाणा रोडवेज के चालक जगबीर की रोडरेज में थार चालक ने 6 सितंबर को हत्या कर दी थी, जिससे आहत होकर उसके छोटे बेटे संदीप ने सात सितंबर को जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। कल भी उसका पोस्टमार्टम परिजनों ने नहीं कराया था, क्योंकि पुलिस अभी तक जगबीर के हत्यारों तक नहीं पहुंच पाई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static