ऑक्सीजन कमी से मौतों के मामले पर बोले सीएम- लापरवाही करने वाले अस्पताल पर कार्रवाई की जाएगी

punjabkesari.in Monday, Aug 23, 2021 - 06:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि कोविड महामारी के दौरान प्रदेश सरकार ने राज्य में पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान व्यवस्था में लापरवाही करने वालों के खिलाफ जांच के लिए कमेटी बनाई जाएगी, जहां-जहां लापरवाही पाई जाएगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान शून्यकाल में विपक्ष द्वारा उठाए गए मसले पर यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा के अस्पतालों में लगभग 13000 लोगों की कोविड के कारण मृत्यु हुई। इनमें से लगभग 9500 हरियाणा के रहने वाले थे, जबकि लगभग 3500 हरियाणा के बाहर के कोविड मरीजों की मृत्यु हुई। हरियाणा में लगभग 4000 निजी अस्पताल हैं। हर शहर में एजेंसियों के माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई। जरूरत पड़ने पर पास के शहर से भी ऑक्सीजन की सप्लाई कराई गई।

उन्होंने कहा कि हिसार, रेवाड़ी और गुरुग्राम में कुछ अस्पतालों में लापरवाही की बात सामने आई थी। इन तीनों स्थानों पर लापरवाही के मामलों की मजिस्ट्रेट जांच कराई गई है। दो स्थानों की रिपोर्ट में स्पष्ट लिखा गया है कि ऐसा कोई मामला नहीं है, जहां ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत हुई है, जबकि हिसार के सोनी अस्पताल की लापरवाही की बात सामने आई है। उक्त रिपोर्ट एसपी को प्रेषित कर दी गई है, जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि महामारी की दूसरी लहर के चरम पर एक बात ध्यान में आई कि कुछ अस्पतालों ने अपनी क्षमता से अधिक मरीजों को भर्ती किया। हिसार के जिस सोनी अस्पताल की लापरवाही की बात सामने आई वहां पर खपत प्रतिदिन 80 सिलेंडर तक पहुंच गई थी, जबकि अस्पताल के पास उपलब्ध सिलेंडर की संख्या 20 थी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static