मनु भाकर के ट्वीट के मामले पर सीएम खट्टर व पूर्व सीएम हुड्डा ने दी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 11:01 PM (IST)

करनाल(केसी आर्या): इंटरनेशनल पिस्टल शूटिंग युवा चैंपियन मनु भाकर के एक ट्वीट ने हरियाणा की सियासी गलियारे में हंगामा मचा हुआ है। वहीं इस संबंध में मीडिया द्वारा सवाल किए जाने पर सीएम मनोहर ने साफ किया है कि मनु भाकर को नियमों के मुताबिक उन्हें इनाम राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा  कि ट्वीट करना और ट्वीट का जवाब देना यह अच्छा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि खेल विभाग के जो नियम बने हुए उसपर न तो मनुभाकर को आपत्ति होगी और न ही खेल मंत्री को आपत्ति होगी, नियमों के मुताबिक ही उन्हें इनाम की राशि मिलेगी।

वहीं हुड्डा ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से दिशाहीन सरकार है। बार-बार खिलाडिय़ों का अपमान किया जा रहा है। हुड्डा ने कहा कि हरियाणा खेलों के क्षेत्र में नंबर वन राज्य था, लेकिन पिछले चार सालों के दौरान यह प्रदेश बैकफुट पर आ गया है। इससे पहले मौसम खत्री ने भी ऐसे ही आरोप लगाए थे उन्हें केवल चैक का गत्ता देकर सम्मानित कर दिया था, जबकि चेक नहीं दिया गया था। हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में यह पहली सरकार है जिसने खिलाडिय़ों का सम्मान समारोह रखा और खिलाडिय़ों ने उसका बहिष्कार किया।

PunjabKesari

वहीं खेल मंत्री अनिल विज ने ट्वीट में ही कहा कि मनु भाकर को पहले स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट से इसकी पुष्टि करनी चाहिए थी। सार्वजनिक डोमेन पर जाने से पहले। देश में सर्वोच्च पुरस्कार देने वाले राज्य सरकार की निंदा करना घृणित है। भाकर को मेरे द्वारा दिए गए और उस समय के अनुसार 2 करोड़ मिलेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि खिलाडिय़ों में अनुशासन की कुछ भावना होनी चाहिए। भाकर को यह विवाद पैदा करने के लिए खेद महसूस करना चाहिए। उसे अभी लंबा सफर तय करना है। उसे अपने खेल पर ही ध्यान देना चाहिए।

PunjabKesari

बता दें कि हरियाणा सरकार ने स्पोर्ट्स पॉलिसी में बदलाव करते हुए 27 दिसंबर को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए घोषणा की थी कि यूथ ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाडिय़ों को इनाम की राशि 1 करोड़ रूपये दी जाएगी। लेकिन इससे पहले 7 सितंबर 2018 को एक नोटिफिकेशन में सरकार ने घोषणा की थी कि इसी इवेंट पर गोल्ड मेडलिस्ट को दो करोड़ रूपये इनाम में दिए जाने की घोषणा की थी।

PunjabKesari

गोल्डन गर्ल मनु ने हरियाणा सरकार की स्पोर्ट्स पॉलिसी पर किया सवाल- क्या ये जुमला है?

उल्लेखनीय है कि इंटरनेशनल शूटर चैंपियन मनुभाकर ने बीते साल अक्टूबर में आयोजित यूथ ओलंपिक में शूटिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया था, जिस पर खेल मंत्री अनिल विज ने बधाई देते हुए एक ट्वीट भी किया था कि इस गोल्ड के लिए मनु भाकर को दो करोड़ रूपये की इनामी राशि दी जाएगी। लेकिन 27 दिसंबर को आई नोटिफिकेशन में यह राशि आधी कर दी गई जिसके बाद मनुभाकर ने ट्विटर में अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए मंत्री अनिल विज से सवाल किया। ट्वीट में मनु ने कहा कि, सर कंफर्म करें यह सही है या सिर्फ जुमला था।

मुर्गा बनकर मनु से माफी मांगे मंत्री अनिल विज: नवीन जयहिंद

गोल्डन गर्ल के ट्वीट से झल्लाए विज, बोले माफी मांगे मनु भाकर(VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static