Haryana: CM नायब सैनी ने PGI रोहतक का किया दौरा, रेवाड़ी हादसे के घायलों का जाना हालचाल

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 10:32 AM (IST)

चंडीगढ़ (संजय अरोड़ा) : रेवाड़ी के धारूहेड़ा स्थित लाइफ लॉन्ग कंपनी में हुए हादसे के दौरान घायल हुए श्रमिकों का कुशलक्षेम जानने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को पी.जी.आई रोहतक का दौरा किया और वहां उपचाराधीन श्रमिकों का हालचाल जानने के साथ साथ उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध करवाने का अश्वासन दिया। 

मुख्यमंत्री सैनी ने घायलों का उपचार कर रहे डॉक्टरों से भी बातचीत की और उन्हें सभी घायलों का ठीक से उपचार करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाइफ लॉन्ग कंपनी की लापरवाही को देखते हुए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा एस.डी.एम रेवाड़ी की अध्यक्षता में मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए गए हैं और एस.डी.एम को निश्चित समय अवधि में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं। 

श्रम कल्याण बोर्ड से दी जाएगी आर्थिक सहायता

इस दुखद हादसे में जान गंवाने वाले श्रमिकों के परिजनों को श्रम कल्याण बोर्ड की तरफ से 5 लाख रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार, 50 प्रतिशत तक झुलसे श्रमिकों को इलाज के लिए 50,000 रुपए की आर्थिक सहायता, 50 से 75 प्रतिशत तक झुलसे श्रमिकों को 1 लाख रुपए और 75 प्रतिशत से अधिक झुलसे श्रमिकों को 2 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। उल्लेखनीय है कि गत दिनों रेवाड़ी के धारूहेड़ा में स्थित में लाइफ लॉन्ग कंपनी के बायलर के डस्ट कलक्टर में हुए ब्लास्ट से दर्जनों कर्मचारी घायल हो गए थे, जिनका इलाज पी.जी.आई रोहतक में चल रहा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static