जन संवाद कार्यक्रम में करनाल पहुंचे CM, लोगों की समस्याएं सुन किया निपटारा

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 08:05 PM (IST)

करनाल : सीएम मनोहर लाल ने करनाल में जन संवाद कार्यक्रम रखा। जिसमें करनाल जिले के अलग-अलग गावों से आम लोगों ने आकर अपनी समस्याएं रखी। ये पांचवां जिला है जहां पर सीएम मनोहर लाल का जन संवाद कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल और संबंधित अधिकारियों ने 600 से ज्यादा समस्याएं सुनी। ये जन संवाद कार्यक्रम करीब 4.30 घंटे चला।

नूह में नेट सेवा बंद करने पर बोले सीएम 

उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी समय समय पर अपने हिसाब से कुछ कदम उठाते हैं। जो वहां पर विवाद चल रहा है, कानून व्यवस्था को बनाएं रखने के लिए प्रशासन की तरफ से ये कदम उठाया गया है। 

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि  समस्याओं को हल करके पब्लिक को भी आनंद आता है और मुझे भी बड़ा आनंद आता है। आम पब्लिक हमारे परिवार के लोग हैं, अगर कोई काफी लंबे समय से समस्या है और वो हल नहीं हुई है और वो हल हो सकती है और उसके लिए पॉलिसी बदलनी पड़े तो पॉलिसी भी बदलेंगे। आज पुलिस, नगर निगम, बिजली विभाग, परिवार पहचान पत्र से जुड़ी हुई समस्याएं लोगों की सुनी। कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसकी समस्या सुनी ना हो। कई समस्याओं का मौके पर निपटारा कर दिया, कई समस्याएं जो चंडीगढ़ से जुड़ी हुई हैं वो कागज मैं अपने साथ लेकर जाऊंगा और संबंधित अधिकारी उस समस्या का समाधान करेंगे।

सीएम ने कहा कि सीएम विंडो के जरिए भी लोगों की समस्या का हल हुआ है। पिछले 8 साल में 12.5 लाख से ज्यादा शिकायतें आई, जिसमें से 90 प्रतिशत से ज्यादा समस्या हल हुई। अब हर जिले में जाकर मैं पब्लिक की समस्या सुन रहा हूं। ये पांचवां जिला है जहां जन संवाद कार्यक्रम किया गया है।

हरियाणा में कई प्रोजेक्ट गर्ग एंड कंपनी के कारण बीच में रुके पड़े हैं उस पर सीएम ने कहा कि काम लेने की इन्हें जल्दी होती है और काम को करने की क्षमता अब इनमें बची नहीं है। कई कोर्ट केस उन पर चल रहे हैं, पुलिस केस भी हो गए हैं और अब हम कोर्ट को कहेंगे कि हमें जो प्रोजेक्ट बीच में पड़े हैं इस कंपनी के कारण उन्हें पूरा करने की अनुमति हमें दें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static