मुख्यमंत्री ने अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों के उड़ाए होश, एकाएक जेट स्कूटर चलाकर किया हैरान

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 07:59 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): आज प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल टिक्कड ताल में एडवेंचर स्पोट्र्स का उद्घाटन करने पहुंचे थे। लेकिन वहां मुख्यमंत्री ने अचानक जेट स्कूटर पर बैठने की इच्छा जाहिर करके सुरक्षा अधिकारियों के होश फाख्ता कर दिए। हालांकि मुख्यमंत्री के स्कूटर पर बैठने या चलाने का कार्यक्रम तय कार्यक्रमों में मौजूद नहीं था। यह एकाएक अचानक तय तब हुआ जब मुख्यमंत्री जेट स्कूटर के कार्यक्रम की हरी झंडी दिखाकर शुरुआत कर रहे थे। 

वहां तैनात आला अधिकारी और प्रशासनिक अमले के हाथ-पांव फूलना स्वभाविक था। यह इच्छा मुख्यमंत्री की थी इसलिए उन्हें कोई रोक नहीं सका। लेकिन जब तक मुख्यमंत्री जेट स्कूटर पर पानी में रहे तब तक आला अधिकारियों की निगाहें उन पर टिकी रही। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जेट स्कूटर पर पीछे बैठकर पहले तीन चक्कर लगाए। उसके बाद खुद 45 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से मुख्यमंत्री ने जेट स्कूटर को स्वयं चलाया। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खुद कहा कि जेट स्कूटर 80 की स्पीड तक भी पानी में चलाया जा सकता है। 60 वर्ष से अधिक के लोग जेट स्कूटर या एडवेंचर स्पोट्र्स करते हुए भयभीत न होकर इस का आनंद उठाएं, उन्होंने इस प्रकार का एक संदेश पर्यटकों के लिए छोड़ा है। 

उल्लेखनीय है कि 1 नवंबर 1966 के बाद  यह प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री जिन्होंने जोखिम भरे खेलों की शुरुआत प्रैक्टिकली खुद अपने हाथों अजमा कर की है। आज तक प्रदेश के किसी भी मुख्यमंत्री ने इस प्रकार एकदम से इतना बड़ा फैसला लिया था कि किसी कार्यक्रम के उद्घाटन के वक्त खुद ही भागीदार बने हो।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

static