सोनीपत नागरिक अस्पताल में बीमार होने का पूरा प्रबंध, खाने में मिले कीड़े

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 09:13 AM (IST)

सोनीपत: सोनीपत नागरिक अस्पताल की कैंटीन के कर्मचारियों द्वारा लापरवाही करने का मामला सामने आया है। सोमवार को मरीजों के लिए भेजे गए दलिया में कीड़े तैरते हुए दिखाई दिए हैं। दलिया में कीड़े मिलने से अस्पताल में हड़कंप मच गया, मरीजों ने जमकर बवाल मचाया। जिसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद खाना बनाने वाले कुक और अधिकारियों से पूछताछ की गई। मामले की गहनता से जांच करने के लिए सिविल सर्जन 3 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है जो मामले की जांच करके रिपोर्ट जमा कराएगी।
 
मरीज बोले ऐसा खाना खाने से हो जाएंगे बीमार
नागरिक अस्पताल में दाखिल मरीजों का कहना है कि उनका स्वास्थ्य पहले ही ठीक नहीं है और वे स्वस्थ होने के लिए नागरिक अस्पताल में दाखिल हुए हैं। यदि उन्हें ऐसा ही खाना मिलता रहा तो वे ठीक होने की बजाय बीमार हो जाएंगे। ऐसे में उन्होंने मांग की कि खाने की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। 
 
दान में दिए गए दलिया में मिले है कीड़े
आहार विशेषज्ञ सुधा मलिक ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि खाने की गुणवत्ता ठीक नहीं मिली है। जिस दलिया में कीड़े मिले हैं, किसी ने दान किया था और कुक ने उस पर ध्यान नहीं दिया। जिसकी वजह से खराब खाना मरीजों के पास पहुंच गया। अब अस्पताल में खुला खाना नहीं बनाया जाएगा और जांच करने के बाद ही मरीजों को खाना दिया जाएगा। 

नागरिक अस्पताल में मरीजों को पौष्टिक व शुद्ध आहार दिया जाता है। खाने में कीड़े मिलने की अफवाह फैलाई जा रही है। मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। जो मामले की गहनता से जांच करेगी। यदि इस तरह का मामला मिलता है तो लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static