"हमारा बहाया पसीना बारिश के रूप में किसानों को राहत देगा..." जींद की पदयात्रा में बोले कांग्रेस नेता प्रदीप गिल

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 05:40 PM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया): कांग्रेस नेता प्रदीप गिल की पदयात्रा का आज जींद में चौथा दिन है। उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत जींद से लगते हैबतपुर गांव से की। हैबतपुर के शिव मंदिर में ग्रामवासियों से मुलाकात करने के बाद उनकी 'हरियाणा मांग हिसाब' पदयात्रा गांव खोखरी, बहोतवाला, बरसाना और खुंगा होते हुए रायचंदवाला में पहुंचेगी। 

मीडिया से बात करते हुए प्रदीप गिल ने कहा कि आज पदयात्रा का चौथा दिन है, जो हम हैबतपुर गांव से शुरू करने जा रहे हैं। जहां हम जींद जिले के मुद्दों को साथ लेकर चल रहे हैं, वहीं हम 'हरियाणा मांग हिसाब' कार्यक्रम को भी आगे बढ़ा रहे हैं। गिल ने कहा कि आज सुबह जब मैंने अखबार पढ़ा तो पता चला कि यात्रा को लेकर लोगों में काफी जोश था। लेकिन इसके अलावा मैंने एक दुःखद खबर भी पढ़ी, जहां 10 वर्ष की एक बच्ची को नरवाना के एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल के द्वारा दुष्कर्म किया गया। आज हम इस मामले की कड़े शब्दों में निंदा भी करते हैं। हमारी प्रशासन से विनती हैं कि जांच करके दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इससे पहले भी इसी प्रकार का एक मामला उचाना से आया था। आज जहां हरियाणा में बेरोजगारी एक बहुत बड़ा मुद्दा है, वहीं दूसरी ओर शिक्षा के स्तर में भी आजकल गिरावट आ रही है। हर स्कूल के अपने डेकोरम हैं। सुनने में आ रहा है कि बच्ची के यौन शोषण मामले में आरोपी खुद स्कूल का प्रिंसिपल है। जब खेत ही बाड़ को खा रही है तो फिर आगे क्या होगा? 

यात्रा में हर दिन लोगों की संख्या बढ़ रही: गिल

प्रदीप गिल ने आगे कहा कि आज पदयात्रा की शुरुआत हैबतपुर गांव से खोखरी, बहोतवाला होते हुए बरसाना पहुंचेगी, जहां हमारा लंच होना है। इसके बाद खुंगा होते हुए रायचंदवाला में यात्रा का समापन हो जाएगा। गिल ने कहा कि आज बारिश के लिए हमारा किसान जहां परेशान है। आज हालात बहुत खराब है, लेकिन हमें उम्मीद है कि बारिश भी जरूर होगी। हो सकता है कि इस पदयात्रा में बहाया हुआ हमारा पसीना ही बारिश के रूप में किसानों को राहत देने का काम करे। जोश की बात यह है कि जब यात्रा में हर दिन लोगों की संख्या बढ़ रही है। इससे ये साबित होता है कि इस बार जींद में बदलाव होगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static