कांग्रेस ने राज्यपाल से मुलाकात कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 08, 2021 - 01:15 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा, हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद और पूर्व सीपीएस रामकिशन गुर्जर ने सोमवार को चंडीगढ़ में राज्यपाल से मुलाकात कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में राष्ट्रपति से मांग की गई कि केंद्र की मोदी सरकार को देश में प्रतिदिन एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाए जाने एवं सभी नागरिकों को मुफ्त वैक्सीनेशन का निर्देश दिया जाए।

ज्ञापन सौंपने के बाद हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि कोरोना महामारी ने लगभग हर भारतीय परिवार को अप्रत्याशित तबाही एवं असीम पीड़ा दी है। यह बेहद दु:ख की बात है कि मोदी सरकार ने कोरोना महामारी से लडऩे की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है और लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। सच्चाई यह है कि केंद्र की भाजपा सरकार कोरोना के अपराधिक कुप्रबंधन की दोषी है।

वहीं कुमारी सैलजा ने इस अवसर पर कहा कि अन्य देशों ने मई, 2020 से वैक्सीन खरीदने के ऑर्डर देने शुरू कर दिए थे, वहीं केंद्र सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी, 2021 में जाकर दिया। कुमारी सैलजा ने कहा कि पिछले 134 दिनों में, वैक्सीनेशन की औसत गति लगभग 16 लाख खुराक प्रतिदिन है। इस गति से, देश की पूरी व्यस्क जनसंख्या को वैक्सीन लगाने में तीन साल से ज्यादा समय लग जाएगा। केंद्र की भाजपा सरकार आज तक वैक्सीन की 6.63 करोड़ खुराक दूसरे देशों को निर्यात कर चुकी है। यह देश के लिए सबसे बड़ा नुकसान है। मोदी सरकार द्वारा वैक्सीन के लिए तय की गई अलग अलग कीमतें लोगों की पीड़ा से मुनाफाखोरी का एक और उदाहरण हैं।

सैलजा ने कहा कि आज जरूरत है कि केंद्र सरकार वैक्सीन खरीदे और राज्यों एवं निजी अस्पतालों को निशुल्क वितरित करे, ताकि वह भारत के नागरिकों को मुफ्त लगाई जा सके। साथ ही हमें 31 दिसंबर, 2021 तक या उससे पहले 18 साल से अधिक आयु की पूरी व्यस्क जनसंख्या को वैक्सीन लगाने का काम पूरा करने की जरूरत है। देश के नागरिकों का बचाव करने का यही एकमात्र रास्ता है। इसका एकमात्र उपाय है कि एक दिन में कम से कम एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाए, न कि एक दिन में औसतन 16 लाख लोगों को। इसीलिए हम राष्ट्रपति जी से निवेदन करते हैं कि वह मोदी सरकार को दिन में एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाए जाने एवं यूनिवर्सल मुफ्त वैक्सीनेशन का निर्देश दें। कोविड-19 महामारी से लड़ाई एवं इस बीमारी को हराए जाने का यही एकमात्र रास्ता है। हर भारतीय को कोरोना से जीत दिलाने का भी यही एकमात्र रास्ता है।

वहीं हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि कोरोना महामारी को हराने में वैक्सीनेशन ही एकमात्र रास्ता नजर आ रहा है, लेकिन सरकार इस पर उदासीन रवैया अपनाए हुए है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static