कुलदीप बिश्नोई पर कांग्रेस हाईकमान का एक्शन, पार्टी के सभी पदों से हटाया

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 07:49 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल): कुलदीप बिश्नोई के क्रॉस वोट के चलते हार का सामना करने वाली कांग्रेस ने बिश्नोई को लेकर बड़ा फैसला किया है। कांग्रेस आलाकमान ने कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इसी के साथ बिश्नोई को CWC से भी हटा दिया गया है। देर रात आए चुनाव परिणाम में कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की हार होने का सबसे बड़ा कारण कांग्रेस का एक वोट रद्द होना और कुलदीप बिश्नोई द्वारा क्रॉस वोट करना है।  

हरियाणा में दो सीट को लेकर हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा की जीत हो गई है। जबकि कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन क्रॉस वोटिंग से हार गए। इसी के साथ कांग्रेस का एक वोट रद्द हो गया। कांग्रेस की हार के बाद विधायक कुलदीप बिश्नाेई के फिर से बागी तेवर दिखाई दिए। 

माकन की हार के बाद बिश्नोई ने ट्वीट कर दिखाए थे बगावती सुर

PunjabKesari

कांग्रेस उम्मीदवार की हार के बाद कुलदीप बिश्नोई ने एक ट‍्वीट करते हुए लिखा था कि "फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के ख़ौफ़ से जंगल नही छोड़ा करते। वहीं उनके बेटे ने भी ट‍्वीटर पर लिखा कि 'हम समंदर हैं हमें ख़ामोश रहने दो, ज़रा मचल गए तो शहर ले डूबेंगे"। उन्होंंने पहले भी पहले भी कहा कि था मैं अपनी अंतर आत्मा की आवाज सुनकर ही वोट दूंगा, अंतर आत्मा की आवाज पार्टी से भी बड़ी है। कुलदीप बिश्नोई प्रदेश अध्यक्ष का पद ना मिलने के बाद से ही कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। कुलदीप दोबारा से भाजपा में जा सकते हैं। क्योंकि सीएम मनोहर लाल ने कहा था कि हम कुलदीप का स्वागत करेंगे। उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर वोट दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static