कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा-गहरी निद्रा में है सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 05:56 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरनी):पूर्व मुख्य संसदीय सचिव व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रणसिंह मान ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर विफल है। चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में मान बोले कि सरकार की घोर लापरवाही का बड़ा उदाहरण भाखड़ा-ब्यास मैनेजमैंट बोर्ड में हरियाणा के हिस्से के अधिकारियों की तैनाती का है। बोर्ड में अफसर सहभागी राज्यों, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व राजस्थान से आते हैं, परन्तु हरियाणा के लिए यह बहुत ही शर्मनाक स्थिति है कि उसके हिस्से के अनेक पद खाली पड़े हैं। जबकि अन्य राज्यों के सभी पद भरे हुए हैं। नतीजतन बिजली व पानी की मात्रा को लेकर हरियाण के हितों का भारी नुकसान हो रहा है। 

उल्लेखनीय है कि भाजपा सरकार की लापरवाही व अज्ञानता का फायदा बोर्ड चेयरमैन डी.के.शर्मा जो हिमाचल प्रदेश से आते हैं ने उठाना भी शुरू कर दिया है। हरियाणा के हिस्से के एक एस.ई. के पद पर हिमाचल के अफसर की तैनाती भी पर दी है।

मान ने जुनैद हत्याकांड पर सरकार को घेरा 
मान ने जनैद हत्याकांड को लेकर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि धार्मिक व जातीय विभेद व उन्माद की नई इबादत लिखने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार को नहीं मालूम कि गांव खंदावली के जुनेद की हत्या के बाद मेवात सुलग रहा है। जुनेद की हत्या साधारण घटना नहीं थी और उनका परिवार अब भी सदमे में है, लेकिन सरकार ने आरोपियों की धरपकड़ में वह फूर्ति नहीं दिखाई जिसकी दरकार थी। इस घटना की निंदा करने में भी मुख्य मंत्री महोदय ने काफी वक्त लिया। कांग्रेस का कहना है कि इस मामले में सभी आरोपियों को शीघ्र पकड़ा जाए और परिवार को वित्तीय सहायता तुरंत दी जाए। 

मान ने उठाया भ्रष्टाचार का मुद्दा 
मान ने कहा कि भ्रष्ठाचार के मामले में जीरो टॉलरेन्स का ढोल पीटने वाली सरकार को नहीं मालूम कि सी.एम. सीटी करनाल में ही भ्रष्टाचार कैसे फलफूल रहा है। करनाल से सटे शामगढ़ गांव का किसान जसविंदर सुपुत्र बलबीर सिंह रोड़ भ्रष्टाचार की मार के कारण ही सलाखों के पीछे है। यदि वह बिजली विभाग के जे.ई. की समय पर सेवा कर देता तो उसका जला हुआ ट्रांसफार्मर तुरंत बदल दिया जाता और उसकी फसल भी सूखने से बच जाती। उस बेबस किसान की परेशानी का संज्ञान लेने व रिश्वतखोर अधिकारी पर कार्रवाई करने की बजाय उसे जेल में डालना कैसा किसान प्रेम है? मान बोले कि आज हरियाणा में सरकार के हर कदम व हर जगह भाजपा की किसान विरोधी मानसिकता की झलक मिलती है जो असहनीय भी है व निंदनीय भी। कांग्रेस सरकार से यह मांग करती है कि उपरोक्त तीनों मुद्दों पर स्थिति स्पष्ट करें।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static