राफेल को लेकर संसद से सड़क तक प्रदर्शन करेगी कांग्रेस: तिवारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 11:52 AM (IST)

हिसार(पंकेस): अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रचार समिति के सदस्य एवं राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा है कि राफेल लड़ाकू विमान मुद्दे पर कांग्रेस संसद से लेकर सड़कों तक प्रदर्शन करने से पीछे नहीं हटेगी।  तिवारी ने बुधवार को कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार को इसका जवाब देना चाहिए कि बिना किसी संसदीय या अन्य कमेटी के महंगे दामों पर ये विमान क्यों खरीदे गए। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हैं।  कांग्रेस ने राफेल का मुद्दा अविश्वास प्रस्ताव के जरिए राज्यसभा में भी उठाया था। उन्होंने कहा कि देश वासियों के लिए विडंबना है कि 526 करोड़ रुपए का लड़ाकू जहाज 1670 करोड़ रुपए में खरीदकर सरकारी खजाने को 41205 करोड़ रुपए का चूना लगाया गया है। 

तिवारी ने कहा कि कांग्रेस की यू.पी.ए. सरकार के दौरान खुली अंतर्राष्ट्रीय बोली के मुताबिक 126 राफेल लड़ाकू जहाज खरीद किए जाने थे जिनमें से 108 जहाज भारत की पब्लिक सैक्टर कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटिड द्वारा ट्रांसफर टैक्नोलॉजी के तहत बनाए जाने थे लेकिन भाजपा सरकार में इन मापदंडों पर काम नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। तेल पर जी.एस.टी. लगाने की उठ रही मांग पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर 15 दिनों में पैट्रो तेल को जी.एस.टी. के दायरे में ला दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static