कोरोना पॉजिटिव SI की मौत का मामला गर्मा, विज बोले- दिल्ली सरकार ने नहीं दी जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 09:05 AM (IST)

अंबाला (अमन)- हरियाणा पुलिस के सोनीपत में तैनात एसआई खिला राम की दिल्ली के महाराजा अग्रेसन मेडिकल कॉलेज में कोरोना की वजह से मौत हो गई। अब इस मामले में हरियाणा सरकार ने दिल्ली सरकार द्वारा बड़ी लापरवाही बरते जाने की बात कही है और दिल्ली सरकार को अपना प्रोटेस्ट लॉज करवा दिया है। इतना ही नहीं लापरवाही के इस बड़े मामले में हरियाणा सरकार ने मृतक के परिवार के खिलाफ IPC की धारा 269 , 270 और 188 के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है।

जानकारी देते हुए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि SI की कोरोना की वजह से मृत्यु हुई थी इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार ने हरियाणा को नहीं दी , और उस अस्पताल ने भी मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया । जिसके बाद परिवार ने SI का संस्कार किया जिसमें भारी संख्या में आम जनता और पुलिस वाले शामिल हुए थे । इतना ही नहीं मृतक को सलामी भी दी गई है। इस मामले में अब कड़ा संज्ञान लेते हुए हरियाणा ने दिल्ली सरकार के खिलाफ कड़ा प्रोटेस्ट लॉज कर दिया है वहीं मृतक SI की शव यात्रा में शामिल हुए लोगों को भी एहतियातन क्वारंटाइन भी कर दिया गया है। 

कोरोना का हॉट स्पॉट बने तब्लीकि जमातियों का आंकड़ा हरियाणा में 1526 जा पहुंचा है वहीं पॉजिटिव जमातियों की संख्या में भी उछाल आया है। आज हरियाणा में कई जमातियों की रिपोर्ट आई  जिसके बाद अब हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव जमातियों की संख्या 79 पहुंच गई है। वहीं हरियाणा में कोरोना के 102 एक्टिव मरीज हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static